September 22, 2024

पाकिस्तान को अब सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए दुआ के साथ , जानें पूरा समीकरण

0

  पर्थ

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान टीम की हालत बेहद खराब है. सुपर-12 के ग्रुप-2 में शामिल पाकिस्तान टीम ने अब तक तीन में से सिर्फ एक ही मैच जीता है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को पूरी तरह से टीम इंडिया पर निर्भर थी.

रविवार को यदि भारतीय टीम अपने मैच में साउथ अफ्रीका को हरा देती, तो पाकिस्तान की उम्मीदें मजबूत हो सकती थीं. मगर टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी. ऐसे में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें थोड़ी कमजोर हो गई हैं. अब पाकिस्तान टीम का सेमीफाइनल समीकरण बदल गया है. उसे अब दवा के साथ दुआ की भी जरूरत पड़ेगी.

इस बड़े उलटफेर की जरूरत है पाकिस्तान टीम को
इसका मतलब है कि पाकिस्तान को अपने बाकी बचे दोनों मैच तो जीतने ही होंगे, साथ ही साथ अब टीम इंडिया के अलावा नीदरलैंड के भरोसे भी बैठना पड़ेगा. साउथ अफ्रीका से हारने के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण काफी सारे हो गए हैं. इनमें जो सबसे मजबूत है, वह यही है कि खुद पाकिस्तान के साथ भारतीय टीम को भी अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. साथ ही दुआ करनी होगी की नीदरलैंड उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को शिकस्त दे.

पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण

  •     पाकिस्तान को अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. इसमें एक मैच साउथ अफ्रीका को भी हराना होगा, दूसरा मैच बांग्लादेश से हैं.
  •     साथ ही साथ साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान से हारने के बाद नीदरलैंड के खिलाफ भी मैच हारना होगा. यानी अफ्रीका टीम अपने बाकी बचे दोनों मैच हारे.
  •     भारतीय टीम अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत दर्ज करे. यह मैच बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ होने हैं.

 

अब हुई चूक, तो बंध जाएगा पाकिस्तान का बोरिया बिस्तर

पाकिस्तान टीम को अपने बाकी बचे दोनों मैच हर हालत में जीतने ही होंगे. इनमें एक मैच बांग्लादेश से है, जिसे जीतने की उम्मीद है. मगर एक मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी होना है. यह मैच पूरी तरह से इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का भविष्य तय कर देगा. यहां जो टीम जीतेगी, वह सेमीफाइनल की रेस में मजबूती से आगे बढ़ जाएगी.

बारिश भी डुबो सकती है पाकिस्तान की नैया

इस बार वर्ल्ड कप में बारिश का असर काफी देखने को मिला है. इस बारिश के कारण काफी उलटफेर देखने को मिले हैं. आयरलैंड जैसी टीम ने डकवर्थ लुईस नियम से इंग्लैंड को हरा दिया था. मगर अब यदि ग्रुप-2 में पाकिस्तान के किसी भी मैच में बारिश खलल डालती है, तो यह उसके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *