September 22, 2024

केएल राहुल पर टीम मैनेजमेंट का पूरा सपोर्ट है, उनके खेलने को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है-हेड कोच द्रविड़

0

 नई दिल्ली

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक दमदार रहा है और 2 मैच जीत के साथ वह सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच होना है, यहां जीत हासिल करने के बाद सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो जाएगा. लेकिन इस मिशन में एक चिंता और है, वो है केएल राहुल की बल्लेबाजी जिसने शुरुआती तीन मैच में चिंता को बढ़ा दिया है.

लगातार सवाल उठ रहे हैं कि क्या केएल राहुल को प्लेइंग-11 में जगह मिलनी चाहिए या नहीं. बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, ऐसे में उनसे केएल राहुल से जुड़ा सवाल जरूर हुआ. राहुल द्रविड़ ने साफ कर दिया है कि केएल राहुल के साथ टीम मैनेजमेंट का पूरा सपोर्ट है, ऐसे में उनके खेलने को लेकर कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘मेरे और रोहित शर्मा में कोई भी कन्फ्यूजन नहीं है कि हमारे लिए कौन ओपन करेगा, हमें पता है कि केएल राहुल कितना प्रभाव डाल सकते हैं. केएल राहुल एक शानदार खिलाड़ी हैं, हमें पूरा भरोसा है कि वह दमदार वापसी करेंगे. इस तरह की कंडीशन दुनियाभर के ओपनर्स के लिए चिंता का विषय रही हैं.’

राहुल द्रविड़ बोले कि हमारे एक्शन और शब्द यह बताते हैं कि हम केएल राहुल के साथ हैं. अभी के हालात में हम कुछ वक्त ले सकते हैं, ऐसे में चिंता का कोई विषय नहीं है. हमें मालूम है कि वह हमारे लिए कितने अहम प्लेयर हैं. राहुल द्रविड़ के बयान से साफ है कि टीम इंडिया का प्लेइंग-11 में बदलाव करने का कोई इरादा नहीं है और बांग्लादेश के खिलाफ भी केएल राहुल ही ओपनिंग करते नज़र आएंगे.

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल का बुरा दौर
बता दें कि अभी तक टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं, इनमें से दो में जीत और एक में हार नसीब हुई है. तीनों ही च में केएल राहुल सुपर-फ्लॉप रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 4, नीदरलैंड्स के खिलाफ 9 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 रन बनाए हैं. यही कारण है कि उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर करने की मांग हो रही है और उनकी जगह ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाने को कहा जा रहा है.

केएल राहुल का टी-20 रिकॉर्ड: 69 मैच, 2159 रन, 37.87 औसत, 2 शतक, 20 अर्धशतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed