September 22, 2024

चोरों ने 20 लाख के गहने चोरी के बाद ,कुरियर से वापस भेजे चार लाख के जेवर

0

गाजियाबाद
 गाजियाबाद में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दिवाली के दौरान अपना फ़्लैट  बंद करके भाग गए परिवार के घर में घुसकर चोरों ने घर से करीब 20 लाख के गहने चोरी कर लिए थे, लेकिन उसमें से चार लाख के गहने कोरियर के जरिए परिवार को वापस मिल गए हैं। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है कि आखिर यह कोरियर किसने किया।

मिली जानकारी के मुताबिक राजनगर एक्सटेंशन की फॉर्च्यून सोसायटी में प्रीति सिरोही के फ्लैट में 20 लाख के गहने चोरी करने वाले चोरों ने चार लाख के गहने कुरियर से वापस भेज दिए हैं। पुलिस कुरियर कंपनी के दफ्तर पहुंची तो पता चला कि चोरों ने कुरियर फर्जी-नाम पते से किया है। हालांकि, कुरियर करने आए दो युवकों के फोटो पुलिस को मिल गए हैं। ये दफ्तर के सीसीटीवी की फुटेज से तैयार किए गए हैं। अब इनकी तलाश चल रही है।

दरअसल 29 अक्तूबर की दोपहर प्रीति सिरोही के फ्लैट पर एक कुरियर पहुंचा जो उन्होंने बुक नहीं किया था। प्रीति और उनके बेटे ने इसकी पुलिस को सूचना दी। कुरियर खोला तो उसमें प्लास्टिक के डिब्बे और पर्स में चोरी हुए करीब चार लाख की कीमत के गहने निकले हैं। प्रीति के बेटे हर्ष ने बताया कि उनका पहले आर्टिफिशियल जूलरी का काम था। वहीं सोने के कुछ गहने घर में रखे थे। चोर 23 अक्तूबर की रात सोने के गहनों के साथ आर्टिफिशिल जूलरी भी ले गए थे। सीओ द्वितीय आलोक दुबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश की जा रही है। जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस के मुताबिक कुरियर हापुड़ से भेजा गया था। कुरियर कंपनी का रिकॉर्ड और फुटेज खंगालने पर पता चला कि दो युवक कुरियर कंपनी के कार्यालय में कुरियर करने आए थे। कुरियर राजदीप ज्वैलर्स, सराफा बाजार, हापुड़ के नाम-पते से भेजा गया था। पुलिस दिए गए पते पर पहुंची तो इस नाम की कोई दुकान नहीं मिली और उस पर दिया गया मोबाइल नंबर भी फर्जी निकला।

प्रीति सिरोही 23 अक्तूबर को परिवार के साथ दिवाली मनाने गांव गई थीं। 27 को वापस आने पर उन्हें चोरी का पता चला था। सोसायटी में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि 23 अक्तूबर की रात ही प्रीति के फ्लैट में चोरी हुई थी। फुटेज में एक चोर उनके फ्लैट में जाता नजर आया है। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद चोर करीब दो बजकर 20 मिनट पर फ्लैट से निकला। चोर प्रीति के बेटे के स्कूल बैग में ही गहने और नकदी भरकर लेकर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed