September 22, 2024

जालसाजी :ट्रांसपोर्टर एक ही नंबर के दो ट्रक चलवा ,शासन को लगा रहा था चूना

0

जबलपुर

 जबलपुर (Jabalpur) शहर में एक ट्रांसपोर्टर का काला कारनामा उजागर हुआ है. गोहलपुर पुलिस ने एक ही नंबर पर दो ट्रक चलवाने वाले ट्रांसपोर्टर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों ट्रकों को जब्त कर लिया है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है. ट्रांसपोर्टर लंबे समय से जालसाजी कर शासन को राजस्व का चूना लगा रहा था. गोहलपुर थाना प्रभारी विजय तिवारी ने बताया कि, बीती रात मुखबिर से सूचना मिली कि चंडालभाटा स्थित वर्कशॉप में एक ही नंबर के दो ट्रक रिपेयर होने के लिए आए हैं.

ट्रांसपोर्ट संचालक ने क्या बताया
सूचना पर पुलिस ने मौके पर दबिश दी तो एक नंबर के दोनों ट्रक खड़े मिले. दोनों में नंबर प्लेट भी बिल्कुल एक सी ही थी. पुलिस ने वर्कशॉप संचालक से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों ही ट्रक महाराजा ट्रांसपोर्ट के संचालक सुबोध कुमार जैन के हैं. इसके बाद पुलिस तत्काल सुबोध जैन के ऑफिस पहुंची और पूछताछ के लिए उन्हें थाने लेकर आई. यहां सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि कुछ दिन पूर्व उसका ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 4119 खराब हो गया था और लंबे समय तक गैराज में ही खड़ा रहा. इसलिए उसने दूसरे गैर रजिस्टर्ड ट्रक पर खराब वाले ट्रक की नंबर प्लेट लगाई और चलाने लगा.

केस दर्ज कर किया गया अरेस्ट
ट्रांसपोर्ट संचालक ने आगे बताया कि, थोड़े दिनों बाद खराब ट्रक भी सुधर गया तो दोनों ट्रक एक ही नंबर पर सड़क पर चलने लगे. संजय ने बताया कि कुछ दिनों पूर्व दोनों ट्रकों में एक साथ काम निकल आया था, इसलिए उन दोनों को एक जगह पर खड़ा किया गया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी सुबोध जैन के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है और इस संबंध में आरटीओ को भी जानकारी भेजी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed