September 23, 2024

गांव-गांव बेची जा रही शराब की बिक्री को बंद किया जाये -विधायक अजय विश्नोई

0

 जबलपुर

 मध्य प्रदेश में शराब को लेकर सियासत तेज होती जा रही है. इसे लेकर विरोध की आवाजें विपक्षी कांग्रेस पार्टी के बजाय खुद बीजेपी के खेमे से आ रही हैं. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) राज्य में पूर्ण शराबबंदी की पक्षधर हैं. उमा भारती लगातार बयानों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की मुश्किलें बढ़ाती जा रही हैं.

अब जबलपुर से बीजेपी के विधायक अजय विश्नोई ने भी गांव-गांव शराब बिकने का आरोप लगाते हुए इसे तुरंत बंद कराने की मांग की. उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इच्छा शक्ति दिखाएं और एक आदेश से गांव-गांव बिकने वाली शराब पर रोक लगाएं.

उन्होंने अपनी मांग को पूर्ण शराबबंदी से भिन्न बताया

साथ ही, विधायक अजय विश्नोई ने कहा कि इसका राजनीतिक लाभ भी निश्चित तौर पर आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिलेगा. विश्नोई ने यह भी माना है कि मध्य प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में शराब राजनीतिक मुद्दा होगी. जबलपुर की पाटन विधानसभा से बीजेपी के विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने बातचीत में साफ किया कि उनकी मांग उमा भारती की पूर्ण शराबबंदी से भिन्न है.

वे चाहते हैं कि शराब ठेकेदारों के गुर्गों द्वारा गांव-गांव बेची जा रही दारू बंद की जाए, जिससे प्रदेश के हजारों परिवार बर्बाद हो रहे हैं. इससे सरकार को सिर्फ तीन-साढ़े तीन हजार करोड़ के रेवेन्यू का लॉस हो सकता है लेकिन प्रदेश के लाखों लोगों की जिंदगियां बच जाएंगी.

कहा बीजेपी के वोट बढ़ जाएंगे

पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने अपनी इस मांग के राजनीतिक फायदे भी गिनाए हैं. उन्होंने कहा कि अगर सीएम शिवराज सिंह चौहान इच्छाशक्ति दिखाएं और गांव-गांव बिकने वाली शराब पर रोक लगाएं तो इसका बीजेपी को अगले विधानसभा चुनाव में राजनीतिक लाभ भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि मेरा दावा है कि हर पोलिंग बूथ पर बीजेपी के कम से कम 100 महिला वोट बढ़ जाएंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चाहिए कि वह उत्तर प्रदेश की तरह सिर्फ शराब की दुकानों से ही शराब बिक्री सुनिश्चित करें और उनके बिकने का समय भी निर्धारित करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *