September 23, 2024

चोर ले गए मंदिर से मूर्तियां

0

बलरामपुर

वाड्रफनगर विकासखंड मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत पेण्डारी स्थित शिव मंदिर में चोरों ने शिवलिंग सहित आधा दर्जन से अधिक मूर्तियों की चोरी कर ली है। बलरामपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील नायक के नेतृत्व में पुलिस टीम जांच में जुट गई है। दो संदिग्ध को पकड़ कर पूछताछ की जा रही है। घटना से ग्रामीणों में नाराजगी हैं।

पेंडारी के शिवमंदिर में चोरी का पता बुधवार सुबह उस समय चला जब प्रतिदिन की तरह श्रद्धालु पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे। यहां स्थापित शिवलिंग सहित अन्य मूर्तियां गायब थी। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर में शिवलिंग समेत आठ मूर्तियों को स्थापित किया गया था लेकिन एक भी मूर्ति नहीं है। सभी को चोरों ने पार कर दिया है।सुबह घटना की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। बलरामपुर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील नायक टीम के साथ पहुंचे।

यहां ग्रामीणों द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर दो संदिग्धों को पकड़ा गया।संभावना जताई जा रही है कि मूर्तियों में आभूषण होने की आशंका पर मूर्तियों की चोरी की गई होगी। चोरों को लगा होगा कि कुछ चांदी-सोना उन्हें मिल जाएगा। वाड्रफनगर पुलिस चौकी प्रभारी विनोद पासवान ने बताया कि चोरी की गई मूर्तियों में से सिर्फ एक मूर्ति तांबे की है। अभी तक की जांच में यही बात निकल कर सामने आई है कि तांबे को छोड़कर शेष सभी मूर्तियां पत्थरो की है। फिर भी घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमों को छानबीन में लगाया गया है। अभी तक दो संदिग्ध पकड़े गए हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *