September 23, 2024

बच्चो के हिंदी नहीं पढ़ पाने से नाराज हुए कलेक्टर,3 शिक्षकों की निलंबित किया

0

दतिया

दतिया में शिक्षकों की पोल खुली जब एक सरकारी स्कूल में जिला कलेक्टर संजय कुमार निरीक्षण करते हुए कई कक्षा का दौरा किया। जिसके बाद जब बच्चों से शुद्ध हिंदी नहीं पढ़ी गई तो वह काफी नाराज हुए और वे स्कूल के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों पर भड़क गए। जिसके बाद कलेक्टर ने शिक्षकों को हटाने के तत्काल आदेश दिए हैं।

दरअसल दतिया कलेक्टर ने बुधवार को प्राइमरी और मिडिल स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में दौरे पर पहुंचे। उन्होंने स्कूलों में पहुंचकर कक्षा में बच्चों से बातचीत की। इस समय जब बच्चों द्वारा जब शुद्ध हिंदी नहीं पढ़ी गई तो वह काफी नाराज हुए। और उन्होंने अपनी नाराजगी स्कूल के हेड मास्टर और शिक्षकों पर जताई।

वहीं शिक्षकों पर भड़कते हुए कलेक्टर ने कि स्कूलों में दो लाख से ऊपर वेतन मिलता है। हेड मास्टर को एक लाख रुपये वेतन मिलता है, लेकिन स्कूलों में बच्चे शुद्ध हिंदी नहीं पढ़ पा रहे हैं। कलेक्टर की नाराजगी पर स्कूल के हेड मास्टर ने उनसे माफी मांगी इस पर कलेक्टर ने कहा कि माफी हम से नहीं जो बच्चे पढ़ रहे हैं, उनके मां बाप से माफी मांगो।  

बता दें कि बच्चों के हिंदी नहीं पढ़ पाने पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई। साथ ही उन्होंने कई स्कूलों में पहुंचकर संलग्न शिक्षकों को हटाने के तत्काल आदेश दिए। बताया जा रहा है कि दतिया जिला शिक्षा अधिकारी को भी 3 शिक्षकों को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *