September 23, 2024

ओमान में दलाल के चंगुल फंसा मुरैना का युवक को पासपोर्ट-वीजा छीना, भूखे रहने को मजबूर

0

मुरैना
मुरैना जिले के एक व्यक्ति को ज्यादा वेतन का लालच देकर ओमान ले जाकर बंधक बनाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार मुरैना निवासी सुल्तान (34) पुत्र मुन्नालाल जाटव उड़ीसा के गैस प्लांट में मजदूरी करता था, वहां से उसे दो दलाल राजेंद्र उर्फ दिलीप निवासी उड़ीसा और समीर निवासी केरल आठ गुना ज्यादा वेतन का लालच देकर अपने साथ ओमान के मस्कट ले गए और वहां मजदूर से उसका पासफोर्ट और वीजा छीन लिया। दोनों दलालों ने मजदूर सुल्तान को वहां रहने वाले किसी समीम खां नाम के व्यक्ति के हवाले कर दिया। मजदूर सुल्तान को ओमान में भूखे प्यासे रखा जा रहा है। हाल ही में युवक ने अपने दलालों को चंगुल में फंसकर ओमान पहुंचने की जानकारी दी और मदद की गुहार लगाई।

पत्नी ने एसपी से लगाई मदद की गुहार
घटना का पता चलने के बाद मजदूर की पत्नी एसपी ऑफिस पहुंची और पति को वापस लाने की गुहार लगाई। सुल्तान की पत्नी सीमा जाटव ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी को लिखित आवेदन देकर पति के बंधक बनाएं जाने की जानकारी दी। पीड़ित महिला ने कहा कि मेरे तीन छोटेबच्चे अरुण (12), रागिनी (02) व लवकुश (छह महीने) हैं। किराए के मकान में रहती हूं और पति विदेश में फंस गए हैं। हमारे सामने खाने-पीने का भी संकट खड़ा हो गया है।

वीडियो कॉल पर सुल्तान ने मांगी मदद
ओमान में फंसे मुरैना के सुल्तान जाटव से जब वीडियो कॉल पर चर्चा की तो उसने बताया कि मुझे यहां 17 अक्टूबर को लाकर गैराज में ठहराया है। यहां मेरे साथ चार लोग और हैं, जिनमें एक बंदा बिहार, एक गुजरात, एक उड़ीसा और एक पश्चिम बंगाल का है। इनके भी वीजा-पासपोर्ट इन लोगों ने छीन लिए हैं। मैं यहां ओमान स्थित इंडियन एंबेसी में भी गया जहां मुझसे कहा कि चिंता मत करो, तुम्हें मदद मिलेगी। नजदीकी थाने भी गया, लेकिन वहां से भी बैरंग लौटा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *