September 23, 2024

महाकाल बुलावे पर ही राहुल गांधी उज्जैन आ रहे -जीतू पटवारी

0

भोपाल

जीतू पटवारी कहा राहुल गांधी को महाकाल ने बुलाया, बाबा के बुलावे पर राहुल गांधी उज्जैन आ रहे हैं। यह यात्रा चुनावी नहीं है। यह यात्रा देश बनाने की है। नफरत के माहौल को मिटाने की है। देश को जोड़ने की है।

आखिर MP में राहुल गांधी की चर्चा क्यों?
दरअसल, राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' MP में बुरहानपुर के रास्ते 20 नवंबर तक एंट्री करने जा रही है। यात्रा में शामिल होने वाली 17 उप यात्राएं आज से अलग-अलग हिस्सों में शुरू हो रही हैं। राहुल की यात्रा MP के कई शहरों से गुजरेगी।

राहुल की यात्रा के रूट को अपडेट करते हुए इसमें खासतौर पर उज्जैन महाकाल की नगरी को भी जोड़ा गया है। यानी राहुल गांधी अब बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इसके पहले साधु-संतों के साथ मप्र में प्रवेश के साथ मां नर्मदा की पूजा-अर्चना भी करेंगे।

यानी कहा जाए तो, BJP के बाद अब कांग्रेस 'महाकाल लोक' को भुनाना चाहती है। 'महाकाल लोक' को लेकर पहले भी दोनों पार्टी में क्रेडिट लेने की होड़ लग चुकी है। मध्य प्रदेश में 'महाकाल लोक' का प्रोजेक्ट कमलनाथ की सरकार में बना था। ज्योतिरादित्य सिंधिया के BJP में जाने पर सरकार गिर गई थी। इसके बाद शिवराज सरकार ने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया। पहले फेज का काम खत्म हो चुका है, अब दूसरे फेज का काम हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'महाकाल लोक' के पहले फेज का लोकार्पण किया था।

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पीसी शर्मा के मुताबिक, राहुल गांधी की यात्रा बुरहानपुर से लेकर खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन से लेकर आगर मालवा और सुसनेर होते हुए राजस्थान में एंट्री करेगी। राहुल गांधी की टीम ने यहां के सारे पॉइंट देखे हैं। यह तय हो चुका है कि राहुल गांधी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे और यहां पर उनकी जनसभा भी होगी। इसके पहले यात्रा के दौरान जब वे सनावद से बड़वाह आएंगे, उस वक्त सुबह का वक्त होगा और राहुल गांधी मोरटक्का पुल से साधु-संतों के साथ नर्मदा मां के दर्शन कर वहीं से पूजन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *