September 23, 2024

जेडआरयूसीसी की बैठक में रेलवे से जुड़े मुद्दों पर उठे सवाल

0

बिलासपुर

जेडआरयूसीसी की बैठक में रेलवे से जुड़े मुद्दों पर उठे सवाल। रेलवे की सबसे महत्वपूर्ण जेडीआरयूसीसी की बैठक विधायक शैलेष पांडेय ने ही सर्वाधिक सवाल उठाये। विधायक के अलावा केवल अन्य सदस्यों ने अलग-अलग मुद्दों को उठाया। जिस पर चर्चा भी हुई।

विधायक पांडेय ने करीब 12 मुद्दों को उठाया। जिनमें ट्रेनों के परिचालन बंद होने से यात्रियों को आ रही दिक्कतें व रेल बजट में छत्तीसगढ़ को क्या मिला और उनमें कितना खर्च हुआ। आम यात्रियों के अलावा यात्रियों को कितनी राहत मिली। व्यापार बिहार में जलभराव की बड़ी समस्या है। इसे लेकर रेलवे के द्वारा कोई ठोस उपाय किया गया। घुरू अमेरी फाटक में अंडरब्रिज बनेगा या नहीं। अभी तक इसकी क्या स्थिति है। इन सभी मुद्दों पर रेलवे ने जवाब भी दिया है।

विधायक के द्वारा यह सवाल उठाया गया की ट्रेनों के रद्द होने से रेलवे को कितना नुकसान हुआ है। इस पर रेलवे ने जवाब दिया की 24 करोड़ राजस्व हानि हुई है। 38 लाख से ज्यादा टिकट रद हुए हैं। हालांकि टिकट से जितना नुकसान हुआ है, उससे कही ज्यादा कमाई मालगाड़ी का परिचालन से कर ली गई है। उन्होंने बापू नगर का मुद्दा भी उठाया और कहा की बिना व्यवस्थापन के हटाना गलत है। कोर्ट ने भी यही कहा है। इस पर रेलवे के द्वारा गोलमोल जवाब दिया गया। अन्य सदस्यों ने भी अपने— अपने क्षेत्रों की मांगें प्रमुखता से रखी। पर जनप्रतिनिधियों के नहीं पहुंचने के कारण उनके क्षेत्रों की समस्या सामने नहीं आ सकी। जबकि आम जनता की अपेक्षा रहती है की उन्हें सुविधाएं मिलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *