September 22, 2024

प्रीमियम पार्किंग स्टैंड ठेका अब ई-आप्शन के जरिए होगा

0

ग्वालियर

रेलवे स्टेशन पर पिछले दो वर्षों से प्रीमियम पार्किंग का ठेका नहीं होने से वाहन सकुर्लेटिंग एरिया में खड़े हो रहे हैं। प्लेटफॉर्म एक के बाहर रेलवे की प्रीमियम पार्किंग है। इस पार्किंग में सबसे ज्यादा वाहन खड़े होते हैं। इसका कारण यह है कि स्टेशन के मुख्य द्वार के बाहर ही प्रीमियम पार्किंग है। लेकिन इसका ठेका कोरोना काल से ही बंद कर दिया गया है।

ऐसे में अब यहां आने वाले यात्री अपनी मनमर्जी से वाहनों को इधर- उधर खड़ा कर रहे हैं। अभी हाल ही में रेलवे ने प्रीमियम पार्किंग का ठेका की कार्रवाई शुरू की, लेकिन अब रेलवे अपनी पार्किंग ई आॅप्शन के माध्यम से करेगा। इसके लिए रेलवे ने अपनी तैयारी कर ली है। इस पार्किंग में दो पहिया से लेकर चार पहिया की वाहन खड़े होते हैं। इस पार्किंग पर जब भी ठेके की बात आती है तो यहां के ठेकेदार ठेका लेने के चक्कर मे ठेके की कीमत को काफी बढ़ा देते हैं। इसके चलते यहां पर स्थानीय ठेकेदार ही ठेका लेने आ रहे हैं, लेकिन नई व्यवस्था के चलते अब बाही ठेकेदार भी आ सकेंगे।

सीनियर डीसीएम  नवीन दीक्षित के मुताबिक रेलवे ने अब अपनी सेवाओं में बदलाव करते हुए ई आॅप्शन के तहत पार्किंग का ठेका करने का निर्णय लिया है। इसी के तहत अब ठेका दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed