September 23, 2024

निवास बालक छात्रावास में मनाया गया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

0

सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, छात्रों ने दी प्रस्तुतियां

दुलीचंद मार्को ब्यूरो चीफ मंडला

मंडला
निवास नगर के बालक छात्रावास में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जहां पर छात्रों ने तरह-तरह की मनमोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में छात्रों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक नृत्य का मंचासीन अतिथियों ने तालियों से स्वागत किया एवं बच्चों का उत्साह वर्धन किया। स्थापना दिवस पर बालक छात्रावास में कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात बच्चों के साथ अतिथियों ने सह भोज किया। सर्वप्रथम माँ सरस्वती की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात सभी अतिथियों ने बच्चों को प्रेरणादायी सन्देश दिये। कार्यक्रम का संचालन बीआरसी सुनील दुवे ने किया। छात्रावास अधीक्षक शिवरतन सैयाम ने कार्यक्रम का आभार व्यक्त किया एवं अतिथियों का धन्यवाद किया।

कार्यक्रम एवं सह भोज में रहे उपस्थित

निवास विधानसभा क्षेत्र पूर्व विधायक रामप्यारे कुलस्ते, जनपद पंचायत अध्यक्ष मंजू कुलस्ते, उपाध्यक्ष घनश्याम सूर्यवंशी, नगर परिषद उपाध्यक्ष बसंत चौधरी, भाजपा नेता श्याम सिंह परस्ते, भाजपा वरिष्ठ नेता राकेश रजक, भाजपा मंडल अध्यक्ष आकाश पांडे, भाजपा नेता एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष विनोद दुबे, बीआरसी सुनील दुबे, भाजपा नेता मुन्नू सेन, पार्षद रविंद्र सिंह ठाकुर, पार्षद संपत लाल, बहुजन समाज पार्टी जिला अध्यक्ष उदय सिंह चौधरी, छात्रावास अधीक्षक शिवरतन सैयाम एवं वी.एस तेलगाम के साथ छात्रावास के छात्र उपस्थित रहे। इस दौरान मीडिया जगत से समस्त पत्रकारों की भी कार्यक्रम में उपस्थिति रही।

विद्यार्थी जीवन में छात्र छात्राओं को रहना चाहिए अनुशासित

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद पंचायत अध्यक्ष मंजू कुलस्ते एवं उपाध्यक्ष घनश्याम सूर्यवंशी और पूर्व विधायक रामप्यारे कुलस्ते ने अपने विद्यार्थी जीवन के अनुभव साझा करते हुए छात्रों को कहा कि हम अपने भविष्य के निर्माता स्वयं होते हैं हमें अपने भविष्य को देखते हुए अनुशासन में रहना चाहिए। विद्यार्थी जीवन में विद्यार्थियों को अनुशासन में रहने के लिए प्रेरणा दी और कहा कि हमेशा अनुशासन का पालन करते रहना चाहिए ताकि हम अपने भविष्य की सही दिशा तय कर सके। वहीं उन्होंने कहा कि बच्चों को जिन भी चीजों की आवश्यकता होगी उन्हें उपलब्ध कराई जाएगी। छात्र जीवन वह जीवन होता है जो हमारी दिशा तय करता है कि हम जीवन में क्या प्राप्त कर सकते हैं और क्या बन सकते हैं उन्होंने छात्रों से कहा कि आप में से बहुत सारे छात्र अधिकारी बनेंगे, पुलिस में जाएंगे, इंजीनियर बनेंगे, डॉक्टर बनेंगे, एवं राजनेता भी बनेंगे इसलिए विद्यार्थी जीवन को गंभीरता से लेना चाहिए और अपना मार्ग जिस दिशा में चुना गया है उस दिशा में दृढ़ संकल्प के साथ चलते रहना चाहिए। वही सभी अतिथियों ने छात्रावास के अधीक्षकों सहित छात्रों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *