September 23, 2024

वर्ल्ड कप में आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड टीम ने अपनी जगह की पक्की

0

 एडिलेड

New Zealand vs Ireland T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. उसने शुक्रवार (4 नवंबर) को खेले गए मुकाबले में आयरलैंड को 35 रनों से करारी शिकस्त दी है. हालांकि अब भी इस ग्रुप-1 के दो मैच बाकी है, जिसके बाद ही दो सेमीफाइनलिस्ट टीमें पक्के तौर पर तय हो पाएंगी.

आयरलैंड को हराने के बाद न्यूजीलैंड टीम के 7 अंक हो गए हैं. इसके साथ ही वह अपने ग्रुप में टॉप पर काबिज है. उसका नेट रनरेट भी बेहद शानदार है. अब उसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से टक्कर मिल सकती है. यह दोनों टीमें यदि चमत्कार करते हुए बेहद ही अच्छे नेट रनरेट से मैच जीतती हैं, तब न्यूजीलैंड को बाहर कर पाएंगे. हालांकि इसकी संभावना बेहद कम है.

न्यूजीलैंड ने दिया था 186 रनों का टारगेट

मैच में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग की. इस दौरान ओपनर फिन एलेन (32) और डेवॉन कॉन्वे (28) ने शानदार शुरुआत दी. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने तीन नंबर पर आकर 35 बॉल पर 61 रनों की पारी खेल डाली. बीच में डेरेल मिचेल ने 21 बॉल पर 31 रन जड़ दिए. इस तरह न्यूजीलैंड टीम ने 6 विकेट पर 185 रन बना दिए.

आयरलैंड की ओर से गेंदबाजी में फास्ट बॉलर जोशुआ लिटल ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक ली. जोशुआ ने केन विलियमसन, जिमी नीशम और मिचेल सेंटनर को अपना शिकार बनाया. बता दें कि मैच में जोशुआ ने 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 22 रन देकर 3 विकेट लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *