September 23, 2024

विश्व कप में हैट्रिक बनाने में आयरलैंड नंबर-1,जोशुआ लिटिल बने छठे गेंदबाज

0

एडिलेड

 

 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 आयरलैंड के लिए बेहद यादगार संस्करण रहा है और जोशुआ लिटिल ने शुक्रवार (4 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हैट्रिक लेकर इसे और भी शानदार बना दिया है. आरलैंड का टूर्नामेंट में यह अंतिम मैच है, जो एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है. आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की दूसरी हैट्रिक ली, जब उन्होंने न्यूजीलैंड की पारी के 19वें ओवर में केन विलियमसन, जेम्स नीशम और मिचेल सेंटनर को आउट किया.

इसी के साथ जोशुआ लिटिल पुरुषों के टी20 विश्व कप मैच में हैट्रिक लेने वाले छठे गेंदबाज बन गए हैं. जोशुआ लिटिल ने मैच में 22 रन देकर 3 विकेट झटके हैं. जोशुआ लिटिल कर्टिस कैंपर के बाद टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे आयरिश खिलाड़ी हैं.

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे आयरिश खिलाड़ी
2021 के टी20 वर्ल्ड कप में कर्टिस कैंपर चार गेंदों में चार विकेट का दावा करने वाले केवल तीसरे व्यक्ति बने थे, जब उन्होंने टी20 विश्व कप में आयरलैंड को नीदरलैंड पर सात विकेट से जीत दिलाने में मदद की थी.

टी 20 विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज:

संदीप लामिछाने को भी छोड़ा पीछे
इस उपलब्धि के साथ जोशुआ लिटिल ने नेपाल के संदीप लामिछाने को पीछे छोड़ते हुए इस कैलेंडर वर्ष में टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.

जोशुआ लिटिल ने डेथ ओवर में लगाया अंकुश
फॉर्म में लौटे केन विलियमसन ने 35 गेंद में 61 रन बनाए. आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने यादगार हैट्रिक बनाकर टी20 विश्व कप के मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट पर 185 रन पर रोक दिया. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड की रनगति पर डेथ ओवरों में अंकुश लगाया. उन्होंने 19वें ओवर में विलियमसन, जेम्स नीशाम और मिचेल सेंटनर के विकेट लगातार तीन गेंदों पर लिए. विलियमसन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डीप में कैच दे बैठे जबकि नीशम और सेंटनर एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के कार्तिक मयप्पन इस विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ जिलॉन्ग में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे. मयप्पन ने भानुका राजपक्षे, चरित असलंका और दासुन शनाका को लगातार डिलीवरी पर पवेलियन वापस भेजा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *