September 24, 2024

दो साल बाद दुष्कर्म मामले में फरार आरोपी पुणे से गिरफ्तार

0

 इतना शातिर कि अपने पास मोबाइल फोन नहीं रखता था

रीवा
जिले के मनगवां थाना अंतर्गत दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने दो साल बाद गिरफ्तार कर लिया है। उसने जान पहचान की लड़की से रेप किया था। वह इतना शातिर था कि अपने पास मोबाइल फोन नहीं रखता था। ऐसे में मनगवां पुलिस की कई टीमें महाराष्ट्र के मुंबई व पुणे खोज कर आ चुकी थीं।
कुछ माह​ पहले एसपी नवनीत भसीन  ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। इसके बाद मनगवां पुलिस ने जान पहचान के लोगों का फोन नंबर जुटाकर गांव में मुखबिर लगाए। साथ ही बाहर रहने वाले रिश्तेदारों की कुंडली तैयार की। अंतत: साइबर सेल एवं अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी को पुणे  में गिरफ्तार कर लिया है।

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल  ने बताया कि एक आरोपी दो वर्ष पहले नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर महाराष्ट्र  ले गया। वहां किशोरी के साथ रेप किया। पीड़िता के विरोध करने पर रीवा आया। यहां किशोरी को छोड़कर फरार हो गया था। लड़की के बयान पर आरोपी शिवकुमार साकेत निवासी नवागांव कोठार  के विरुद्ध आईपीसी की धारा 376(2) का प्रकरण दर्ज कर तलाश की जा रही थी।
विवेचना के दौरान पता चला कि आरोपी शातिर है। मोबाइल का उपयोग ही नहीं करता था। बीते वर्ष भी आरोपी की तलाश में पुलिस टीम महाराष्ट्र गई थी, लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ा था। अंतत: एसपी ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर नए तरीके से विवेचना के आदेश दिए। टीम में कई लोगों को लगाया गया। जो धीरे धीरे इनपुट जुटाती रही

पिछले दिनों एएसपी विवेक कुमार लाल  ने एसडीओपी मनगवां केएस द्विवेदी से गिरफ्तारी के बारे में जानकारी ली। फिर थाना प्रभारी ने टीम गठित कर आधा दर्जन जवानों को पुणे भेजा। साथ ही साइबर सेल सहित अन्य तकनीकी माध्यम से आरोपी शिवकुमार साकेत पकड़ में आया है। गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय में कर केन्द्रीय जेल रीवा भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *