September 24, 2024

प्रदेश में 8 नवंबर को बारिश की संभावना, फिर बढ़ेगी सर्दी

0

 भोपाल
मध्यप्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है। हल्की ठंड के बाद शुक्रवार को मौसम में हल्की गर्मी महसूस, तो पारा कई इलाकों में 4 डिग्री तक चढ़ गया। भोपाल और इंदौर समेत अधिकांश शहरों में दिन का पारा रात से दोगुना यानी डबल हो गया।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन तक दिन और रात के तापमान इसी तरह बना रहेगा। दो दिन बाद जब हिमालय से आने वाली हवाएं गुजर जाएंगी, तो मौसम फिर बदलने लगेगा। 7 नवंबर से हल्की ठंड का एहसास हो सकता है, तो 8 नवंबर को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

दिन का पारा चढ़ा

मध्यप्रदेश में करीब एक सप्ताह बाद दिन का पारा सामान्य से काफी ऊपर चले गया। भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, राजगढ़, उज्जैन, दमोह और सागर में यह 33 डिग्री के ऊपर रहे। 24 घंटे पहले तक यह 32 डिग्री से नीचे आ गए थे। इंदौर में परा 32 डिग्री के ऊपर रहा। सबसे कम सिवनी में 27 रहा। नरसिंहपुर में दिन का पारा सामान्य से 5 डिग्री गिरकर 28 डिग्री सेल्सियस रहा।

रात भी गर्म हुईं

रात का पारा भी उछला है। भोपाल, धार, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, इंदौर, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, दमोह, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, सतना, सिवनी और सीधी में यह 16 डिग्री सेल्सियस के ऊपर चला गया। अभी तक यह 14 डिग्री के नीचे चल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *