September 24, 2024

पंजाब किंग्स में अब जॉन्टी रोड्स नहीं होंगे फील्डिंग कोच

0

नई दिल्ली:
 कुछ दिनों पहले आईपीएल टीम पंजाब किग्स (Punjab Kings) ने घोषणा की थी कि टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल की जगह अब शिखर धवन होंगे. उन्होंने अब अपने कोच को भी बदलने का फैसला लिया है. फ्रेंचाइजी ने पुष्टि की थी की अनिल कुंबले ने किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ दिया है. उनकी जगह ट्रेवर बेलिस को कोच बनाया गया है. इसके साथ ही कुंबले के अधीन काम करने वाले  दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स (Jonty Rhodes) को भी फ्रेंचाइजी ने बदलने का मूड बना लिया है.

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि किंग्स इलेवन पंजाब के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन को टीम में शामिल किया जा सकता है. वह टीम में सहायक कोच के रूप में काम करेंगे. हैडिन ने इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के साथ काम किया था. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज चार्ल्स लैंगवेल्ट गेंदबाजी कोच नियुक्त किए जाएंगे.

 

रिपोर्ट के अनुसार केवल फिजियो एंड्रयू लीपस को ही रिटेन किया गया है. फ्रेंचाइजी ने इसके अलावा कप्तान और सपोर्ट स्टाफ में भी बदलाव किए है. इसका कारण फ्रेंचाइजी के बीते कुछ सालों में खराब प्रदर्शन को माना जा रहा है.

बता दें अनिल कुंबले ने साल 2020 से किंग्स इलेवन का हाथ थामा था. लेकिन वह एक बार भी टीम को ट्रॉफी नहीं जीता सके. आईपीएल 2020 और 2021 में केएल राहुल ने कप्तानी की थी. इसके बाद 2022 में टीम ने मयंक अग्रवाल को कप्तान बनाया था. लेकिन उनके नेतृत्व में टीम टॉप 4 में भी जगह नहीं बना पाई .यही वजह है कि इस साल टीम ने उनकी जगह शिखर धवन को कप्तान बनाया है. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 8.25 करोड़ की बड़ी रकम के साथ अपने खेमे में शामिल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *