September 24, 2024

कांग्रेस के विभागों और प्रकोष्ठों में होंगे बड़े फेरबदल

0

भोपाल
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की जिला वार समीक्षा के बाद पार्टी में निचले स्तर पर व्यापक रूप से झोलझाल सामने आने लगे हैं। इसके चलते अब राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा मध्य प्रदेश से गुजरने के बाद जिलों में बड़े फेरबदल होंगे। जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित सहयोगी संगठनों के अलावा विभाग, प्रकोष्ठ और मंडलम सेक्टर होंगे।

सूत्रों की मानी जाए तो कुछ जिला प्रभारियों और सहप्रभारियों ने जिलों में सेवादल, किसान कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस के साथ ही विभागों , प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों में गड़बड़ी की बात कमलनाथ से की है। कुछ प्रभारियों ने तो यह तक बताया कि उनके जिले में कई पदाधिकारी जो बने हैं, वो व्यक्ति कभी भी पार्टी के कार्यक्रम में दिखाई नहीं दिए। ना ही वे पार्टी के लिए सक्रिय हैं। जबकि कुछ प्रभारियों ने फर्जी पदाधिकारी बनाने की भी बात नाथ तक पहुंचाई है।

इसके बाद कमलनाथ की नजर इन सभी पर पैनी हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ इन दिनों लगातार हर जिले की समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसमें तीन और पांच नवंबर को हुई बैठक में यह सामने आ रहा है कि अधिकांश जिलों में सेवादल, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, किसान कांग्रेस, एससी विभाग, एसटी विभाग, ओबीसी विभाग और हाल ही में गठित हुए प्रकोष्ठों के साथ मंडलम-सेक्टर में कई पदाधिकारी सक्रिय नहीं हैं, इसके बाद भी वे संगठन में पद पाने में सफल रहे हैं। इन सभी की मॉनिटरिंग कमलनाथ की कौर कमेटी कर रही है।

वहीं मंडलम और सेक्टर में भी कुछ जगहों पर फर्जी पदाधिकारी बनाने के मामले सामने आए हैं। इसलिए अब अनुषांगिक संगठन, विभाग और प्रकोष्ठ के भी पदाधिकारियों पर कमलनाथ की कौर टीम फोकस कर रही है।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष आज भी जिलों के प्रभारियों की बैठक कर रहे हैं, वे अब तक 34 जिलों की समीक्षा कर चुके हैं। बाकी के जिलों की समीक्षा वे 11 नवंबर को करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *