September 24, 2024

शिवपुरी में जूनियर डॉक्टर्स का विरोध प्रदर्शन जारी, विधायक की बढ़ सकती है मुश्किल

0

शिवपुरी

शिवपुरी में बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी पर एफआईआर दर्ज करवाने की मांग पर शिवपुरी के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर अड़े हुए हैं। जूनियर डॉक्टर्स ने साफ शब्दों में कह दिया है कि मरीजों को ध्यान में रखते हुए कोई धरना प्रदर्शन नहीं किया जा रहा है लेकिन हम अपना विरोध जारी रखेंगे और सोमवार से काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। जूनियर डॉक्टर्स की मांग है कि विधायक पर एफआईआर दर्ज की जाए।

विधायक वीरेंद्र रघुवंशी के साथ हुआ था विवाद
पिछले दिनों कोलारस के बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी मेडिकल कॉलेज में एक मरीज को देखने के लिए पहुंचे थे। यहां उनका विवाद जूनियर डॉक्टर हरिओम धाकड़ के साथ हो गया था। इस दौरान जूनियर डॉक्टर हरिओम धाकड़ ने आरोप लगाया कि विधायक और उनके साथ मौजूद गनर ने उनके साथ मारपीट और अभद्रता की। इस बात को लेकर काफी हंगामा भी हुआ था।

जूनियर डॉक्टर समेत मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने किया था प्रदर्शन
जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट की बात सामने आने पर जूनियर डॉक्टर्स समेत मेडिकल कॉलेज का अन्य स्टाफ हड़ताल पर चला गया और विधायक के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। इस वजह से मेडिकल कॉलेज में पहुंचने वाले मरीजों को भी परेशानी शुरू हो गई थी। जानकारी मिलने पर बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी खुद मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

विधायक ने मांगी थी माफी
हालात बिगड़ते देख बीजेपी विधायक
वीरेंद्र रघुवंशी ने सार्वजनिक तौर पर जूनियर डॉक्टर हरिओम धाकड़ से माफी मांगी थी और उन्होंने कहा था कि क्रिया की प्रतिक्रिया जरूर होती है। विधायक के माफी मांगने के बाद सबकुछ सामान्य हो गया था और जूनियर डॉक्टर्स समेत अन्य स्टाफ ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी थी।

विधायक पर एफआईआर दर्ज करवाने की मांग पर अड़े हैं जूनियर डॉक्टर्स
हड़ताल खत्म हो चुकी है और सभी अपने काम पर वापस लौट चुके हैं लेकिन इस बीच जूनियर डॉक्टर्स अभी भी विधायक पर एफआईआर दर्ज करने की मांग पर अड़े हुए हैं। जूनियर डॉक्टर्स ने अपना विरोध जारी रखने के लिए सोमवार से काली पट्टी बांधकर काम करने का निर्णय लिया है। जूनियर डॉक्टर्स का कहना है कि उनका विरोध जारी रहेगा जब तक कि विधायक पर एफआईआर दर्ज नहीं हो जाती वे काली पट्टी बांधकर ही काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *