September 23, 2024

तंजानिया का यात्री विमान विक्टोरिया झील में डूबा, 23 यात्रियों का रेस्क्यू

0

 डोडोमा
 
तंजानिया में रविवार को एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया. इस विमान में 49 यात्री सवार थे. दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्लेन विक्टोरिया झील में डूब गया. अब तक इसमें से 23 यात्रियों का रेस्क्यू किया जा चुका है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

तंजानिया के लेक विक्टोरिया में रविवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इसमें अब तक 23 लोगों के बचाए जाने की खबर है.
बीबीसी न्यूज अफ्रीका की रिपोर्ट के मुताबिक, मवांजा ​​से बुकोबा जा रहे विमान में 49 यात्री सवार थे और अब तक 23 को बचा लिया गया है.

खराब मौसम की वजह से हुआ हादसा

तंजानिया की पुलिस ने बताया कि एक यात्री विमान खराब मौसम की वजह से रविवार तड़के विक्टोरिया झील में गिर गया. प्लेन को उत्तर पश्चिमी शहर बुकोबा में लैंड करना था, उसी दौरान ये हादसा हुआ है. इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि यात्रियों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

राहत और बचाव कार्य में जुटीं कई टीमें

तंजानिया में चल रहे यात्रियों के रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में ट्वीट करते हुए बीएनओ न्यूज ने वीडियो ट्वीट किया है. इसमें दिखाई दे रहा है कि कैसे प्लेन झील में डूबा हुआ है. नाव में सवार होकर सुरक्षा बल की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. इसके अलावा जिन लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है वह भी झील के किनारे पर खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *