September 24, 2024

fake collector : खुद को ग्वालियर का कलेक्टर बताने वाला युवक पुलिस को चकमा दे भागा

0

ग्वालियर
 स्कूटर पर सवार होकर एक युवक ग्वालियर कलेक्ट्रियट (gwalior fake collector) पहुंचता है। वहां स्टेनो से कहता है कि मैं ग्वालियर का कलेक्टर हूं और यहां मेरी पोस्टिंग हुई है। मैं चार्ज लेने के लिए आया हूं। मुझे मेरा चैंबर दिखाओ। यह सुनकर स्टेनो भी हैरान रह गया। साथ ही युवक के व्यवहार पर उसे शक हुआ। इसके बाद स्टेनो ने पुलिस को खबर दे दी। पुलिस की बात सुनकर वहां से चकमा देकर वह युवक भाग गया। इस दिलचस्प घटना की चर्चा पूरे दिन ग्वालियर कलेक्ट्रियट ऑफिस में होती रही है।

दरअसल, ग्वालियर कलेक्टर कार्यालय में एक युवक पहुंचा और सीधा स्टेनो के केबिन में दाखिल हो गया। यहां युवक ने स्टेनो से कहा कि वह ग्वालियर कलेक्टर है, उसकी यहां पर पोस्टिंग हुई है, इसलिए उसे उसका चैंबर दिखाया जाए और उसे चार्ज दिया जाए। स्टेनो ने पहले तो युवक की बात सुनकर हैरानी जताई। इसके बाद स्टेनो ने जब पूछा कि आप की पोस्टिंग की ऑर्डर की कॉपी कहां है।
   
युवक ने कहा कि ऑर्डर की कॉपी आपके पास आ गई होगी। स्टेनो ने जब ध्यान से देखा तो युवक की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। युवक एक हाथ में हेलमेट पकड़े हुए था और दूसरे हाथ में बैग पकड़े हुए था। स्टेनो समझ गया कि यह कोई फर्जी व्यक्ति है जो खुद को कलेक्टर बता रहा है। स्टेनो ने तुरंत कार्यालय में मौजूद सुरक्षाकर्मियों को बुला लिया और खुद को कलेक्टर बताने वाले युवक को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया।

इसके बाद तुरंत पुलिस को भी सूचना दे दी गई। सुरक्षाकर्मियों के बीच में खड़े होकर युवक खुद को ग्वालियर का कलेक्टर बताता रहा। कुछ देर बाद पुलिस भी कलेक्टर कार्यालय पहुंच गई। यहां पुलिस ने युवक को अपने साथ चलने के लिए कहा। युवक पुलिस के साथ चलने तैयार हो गया। युवक ने अपना स्कूटर स्टार्ट किया और पुलिस युवक के साथ चल दी लेकिन अचानक युवक स्कूटर तेज गति से भगाकर भीड़ में गायब हो गया।

पुलिस ने युवक के स्कूटर का नंबर नोट कर लिया है और युवक की तलाश शुरू कर दी है। युवक का नाम एम शाक्य बताया गया है। यह पूरी घटना शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है। साथ ही ग्वालियर पुलिस की फूर्ति को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। पुलिस की टीम अब युवक की तलाश शुरू कर दी है। साथ ही दावा किया जा रहा है कि जल्द ही उसे पकड़ लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *