September 24, 2024

MP को 5315 करोड़ की सड़कों की सौगात

0

मंडला

केंद्रीय सड़क परिवहन और राज मार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने सोमवार को प्रदेश की 5315 करोड़ की 13 सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। उन्होंने दो अलग-अलग कार्यक्रमों में मण्डला और जबलपुर जिले में 543 किमी लम्बी सड़क परियोजनाओं की शुरुआत की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते इस कार्यक्रम में मौजूद रहे। इन सड़कों के शुरू होने के बाद प्रदेश के पर्यटन एवं धार्मिक स्थल, विश्व प्रसिद्ध भेड़ाघाट, अमरकंटक, कान्हा नेशनल पार्क जाने में सुविधा होगी। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाओं में सड़कें सहभागी बन रही हैं और इसके लिए वे केंद्रीय मंत्री गडकरी के सहयोग पर धन्यवाद करते हैं। इन सड़कों के निर्माण से न सिर्फ पर्यटकों को लाभ हो रहा है बल्कि स्थानीय ग्रामीण और शहरी आबादी बेहतर सड़कों से सीधे लाभान्वित हो रही है।

 

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के मुख्य आतिथ्य और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंडला स्थित पुलिस ग्राउंड में 1261 करोड़ की लागत की 329 किलोमीटर की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद जबलपुर में सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए वेटनरी कालेज मैदान में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। कुल 13 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास में से आठ परियोजनाएं जबलपुर जिले की हैं।

मंडला में गडकरी ने कहा- मध्य प्रदेश की सभी बसें इलेक्ट्रिक कर दीजिए, मैं कम किराये वाली एसी बसें चलाने का रास्ता बताऊंगा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंडला में कहा, मध्य प्रदेश की सब बसों को इलेक्ट्रिक कर दीजिए। मैं आपको एसी इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का रास्ता बताऊंगा। किराए में 25 प्रतिशत की कमी भी कर दीजिए। फूड ग्रेन से एथेनाल बनाया जा रहा है। इससे वाहन चलाने से पिछले साल 40 हजार करोड़ रुपए की बचत हुई।

नर्मदा एक्सप्रेस हाइवे का प्रस्ताव मुझे दीजिए

गडकरी ने कहा, कान्हा कलस्टर पर योजना बनाकर इसे गति शक्ति में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा, नर्मदा एक्सप्रेस हाइवे का प्रस्ताव मुझे भेज दीजिए। पांच ग्रीन एक्सप्रेस हाइवे हम मध्य प्रदेश में बना रहे हैं। नर्मदा परिक्रमा का विषय बहुत धार्मिक है, मेरी पत्नी ने भी मुझे नर्मदा परिक्रमा करने के लिए कहा है। हमने देशभर में धार्मिक स्थानों पर अच्छी सड़कें बना दी हैं। तो अमरकंटक जहां से नर्मदा शुरू हुई वो कैसे छूटेगा। रोड के साथ नर्मदा परिक्रमा की व्यवस्था अगर होगी तो अच्छा रहेगा। मैं देश की जनता की ओर से हिंदी में मेडिकल शिक्षा की पढ़ाई शुरू करने के लिए सीएम शिवराज को धन्यवाद देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *