September 25, 2024

200 उम्मीदवारों के मना करने से दोबारा हो सकते हैं एग्जाम

0

भोपाल

मप्र कर्मचारी चयन मंडल की दो दिन पहले हुई कृषि विभाग की गुणवत्ता नियंत्रक की परीक्षा में करीब 200 उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे पाए थे। उन्हें परीक्षा दोबारा देना होगी या फिर सभी प्रदेशभर की परीक्षा दोबारा कराई जाएगी। इसे लेकर आज निर्णय किया जाएगा, क्योंकि उक्त उम्मीदवारों ने परीक्षा का कार्यक्रम बदलने के कारण परीक्षा देने से इंकार कर दिया था।  कृषि विभाग की गुणवत्ता नियंत्रक के 14 पदों पर भर्ती करने के लिये प्रदेशभर में परीक्षा आयोजित कराई गई थी।

परीक्षा में पेपर में हुई गडबडी के कारण उम्मीदवारों को दूसरा पेपर देने के लिये गया था। इसमें भोपाल के सेम और लक्ष्मीपति कालेज के परीक्षा केंद्र में 200 उम्मीदवारों ने परीक्षा देने से इंकार कर दिया था। क्योंकि उक्त उम्मीदवारों का कहना था कि वे अब इंतजार नहीं कर सकते हैं। उनके पास समय नहीं हैं। उन्होंने रेल के रिजर्वेशन करा लिये थे। वे समय पर ट्रेन नहीं पहुंचे तो उन्हें घर वापसी में काफी परेशानी आएगी। इसलिये वे परीक्षा छोड़ कर घर चले गये।

50 अंकों का है सवाल
परीक्षा का समय बदलने के कारण 50 अंकों का पेपर 200 उम्मीदवार हल नहीं कर पाए हैं। शेष उम्मीदवारों ने अपनी परीक्षा पूर्ण कर ली है। अब 50 अंक नहीं मिलने के कारण उक्त 200 उम्मीदवारों की मेरिट सूची में शामिल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि परीक्षा में चयन मंडल की तरफ से हुई है। इसलिये चयन मंडल उक्त उम्मीदवारों की परीक्षा लेने से इंकार नहीं कर सकता है।

उम्मीदवारों ने दर्ज कराई आपत्ति
चयन मंडल अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों ने आपत्तियां दर्ज कराई हैं। वे आपत्तियां मंडल में रखी जाएंगी। इसके बाद निर्णय लिया जाएगा कि उनकी परीक्षा दोबारा कराना है या फिर संपूर्ण परीक्षा निरस्त कराकर संशोधित तिथि जारी कर दोबारा से कराई जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *