September 25, 2024

MCU : स्टूडेंट्स को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, प्रबंधन हुआ नाराज

0

 

भोपाल

माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय (एमसीयू) की न्यू मीडिया के विद्यार्थियों को पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों ने जमकर पीटा है। न्यू मीडिया के विद्यार्थियों के आरोप है कि पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों ने बाहरी लोगों को बुलाकर उन्हें पीटा है। इससे विवि प्रबंधन भी खासा नाराज है। न्यू मीडिया की विभागाध्यक्ष शशिकला ने मारपीट में शामिल सभी विद्यार्थियों को हिदायत दी है कि उक्त प्रकरण की जानकारी वे अपने माता-पिता को दें। बाहरी लोगों ने एमसीयू के विद्यार्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटने की घटना पर सभी प्रोफेसर और अधिकारी निंदा कर रहे हैं। छात्रा की शिकायत पर रामकृष्ण गोस्वामी और एक अन्य के खिलाफ छेड़छाड़ समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। रामकृष्ण की शिकायत पर राहुल, आदित्य, दिव्यांश और अनिरुद्ध के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

जांच कमेटी गठित: कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। इसमें अध्यक्ष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. श्रीकांत सिंह, सदस्य के तौर पर जनसंपर्क एवं विज्ञापन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. पवित्र श्रीवास्तव, कंप्यूटर विभाग के प्रोफेसर मनीष माहेश्वरी व पुस्तकालय विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. आरती सारंग शामिल हैं। इन्हें चार दिन में रिपोर्ट कुलपति को सौंपनी हैं।

दोषियों पर होगी कार्रवाई
विद्यार्थियों के दो गुटों के बीच हुए विवाद की जांच करने चार सदस्यीय टीम गठित की है। समिति की पर दोषी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
प्रो. केजी सुरेश, कुलपति, एमसीयू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *