September 25, 2024

मप्र में प्रवेश से पहले राहुल गांधी को किसानों और नौजवानों से माफी मांगनी चाहिए-गृह मंत्री मिश्रा

0

भोपाल
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने जा रही है। लेकिन इससे पहले ही प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस यात्रा पर कई सवाल खड़े किए। गृह मंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में यात्रा के प्रवेश से पहले राहुल गांधी को किसानों और नौजवानों से माफी मांगनी चाहिए।

गृह मंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का ध्येय पहले ही दिन से नहीं था। तो बदलने का प्रश्न ही नहीं होता है। बल्कि उन्हें तो एक खेद पत्र जारी करना चाहिए। क्योंकि जब राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे तब उन्होंने मध्य प्रदेश में घोषणा की थी कि सत्ता में कांग्रेस आई तो वे 10 दिन में किसानों का 2 लाख रुपये का कर्जा माफ कर देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि था कि अगर 10 दिन में कर्जा माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री ही बदल दिया जाएगा। लेकिन राहुल गांधी की घोषणा कोरा कागज ही साबित हुई। कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से ही झूठ बुलवा लिया हो तो पहले राहुल गांधी किसान और नौ जवानों से माफी मांगें और उसके बाद फिर अपनी यात्रा को प्रदेश में लेकर आए

नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा कि आगामी 2023 विधानसभा चुनाव के लिए कमलनाथ नया वचन पत्र बनाने की बात कर रहे है। लेकिन नया वचन पत्र बनवाने की जरुरत क्या है पिछला रखा है बस तारीख ही बदल दो काम चल जाएगा। इस तरह उन्होंने नेता प्रतिपक्ष द्वारा उठाए गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि यह सिर्फ हल्ला मचाना जानते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *