September 25, 2024

कमलनाथ बोले-मैं आपको जिम्मेदारी देने नहीं आया हूं.यात्रा के लिए जो भी करना दिलसे करना

0

इंदौर.
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही एमपी में दाखिल होने वाली है. इस यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने पूर्व सीएम कमलनाथ इंदौर पहुंचे. यहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा मैं आपको जिम्मेदारी देने नहीं आया हूं. आप जो भी करना दिल से करना. जैसा कि मुझे यहां आने का किसी ने आदेश नहीं दिया लेकिन मैं आपसे कहने आया हूं की यात्रा के लिए दिल से काम करिएगा.

इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा मध्यप्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक बनाना है. मैं भी इस यात्रा में शामिल होने कर्नाटक गया था. इतना जोश और इतना उत्साह था जो मैंने अपने राजनीतिक जीवन में पहले कभी नहीं देखा. सुबह साढ़े पांच बजे जो भीड़ देखी उससे लग रहा है कि लोग यह एहसास कर रहे हैं कि महंगाई, कृषि और बेरोजगारी से हर वर्ग परेशान है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के जरिए आवाज उठाना है. देश की संस्कृति और संविधान को बचाने के लिए भी जरूरी है. आपकी निष्ठा से हमें भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाना है.

कमलनाथ ने कहा भारत जोड़ो यात्रा केवल राजनैतिक यात्रा नहीं
कमलनाथ ने कहा ये आदेश या मजबूरी नहीं है. यात्रा दिलों को जोड़ने के लिए है. भारत जोड़ो यात्रा का लक्ष्य है देश की अनेकता में एकता को जोड़ना, भारत जैसा दूसरा देश विश्व में नहीं है. जहां इतने धर्म, जाति और संप्रदाय के लोग रहते हों लेकिन आज इसे जोड़ने की जरूरत है. इसलिए राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. क्योंकि भारत की संस्कृति जोड़ने की संस्कृति है और यही कांग्रेस की संस्कृति है. दिल जोड़ने की, रिश्ता जोड़ने की और संबंध जोड़ने की कांग्रेस की संस्कृति है. भारत जोड़ो यात्रा केवल राजनीतिक यात्रा नहीं है. राहुल गांधी की त्याग, तपस्या, मेहनत कांग्रेस के लिए नहीं है बल्कि पूरे देश के लिए है. क्योंकि देश का संविधान गलत हाथों में चला गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *