September 25, 2024

गृहमंत्री का पलटवार बोले माफिया को यात्रा में शामिल न करें

0

भोपाल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। इससे पहले यात्रा की सुरक्षा को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस नेताओं ने डॉ. गोविंद सिंह की मंगलवार को यात्रा में सुरक्षा चूक का मुद्दा उठाया। इस पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है। गृहमंत्री ने कहा कि शराब माफिया में झगड़ा था। मेरा आग्रह है कि ऐसे माफिया को यात्रा में शामिल न करें।  

 
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के यात्रा प्रोग्राम के अनुसार पूरी सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई थी। पुलिस के जवान यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिए पैदल चले थे। जहां तक प्रोग्राम था, यात्रा को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई। मिश्रा ने कहा कि पूरे मामले के दो पक्ष हैं। यह पूरी लड़ाई दो शराब माफिया जीतू गुर्जर और अवधेश तोमर के आपस का विवाद है। यह दोनों शराब माफिया है। मिश्रा ने कहा कि मेरा आग्रह है कि ऐसे माफिया को यात्रा में न रखे। किसे जोड़ने की यात्रा है, कृपा करें माफिया को ना जोड़ें। जिस उद्देश्य की यात्रा है उस उद्देश्य की पूर्ति करें। कांग्रेस के लोगों ने बिना बात के हंगामा शुरू कर दिया है। आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। गिरफ्तारी भी कर ली गई है।  

जीतू गुर्जर को किया गिरफ्तार
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में भिंड से ग्वालियर आई यात्रा में शामिल एक युवक पर जीतू गुर्जर ने कट्टा तान दिया था। कार्यकर्ताओं ने उसे तुरंत पकड़ लिया। उसे पकड़ते समय छोटू गुर्जर नाम के युवक की अंगुली कट गई। यात्रा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह भी शामिल थे। इस मामले में पुलिस ने जीतू गुर्जर पर केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *