September 24, 2024

छोटे शहरों के लोगों की जरूरत भी बड़े शहरों के लोगों जैसी,सौंदर्य उत्पादों की 60 फीसदी मांग: फाल्गुनी

0

नई दिल्ली
 देश में बड़े शहरों की ही तरह छोटे शहरों में भी सौंदर्य उत्पादों की अच्छी खासी मांग है। देशभर में ई-कॉमर्स की पहुंच बढ़ने से यह मांग दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। नायका की संस्थापक फाल्गुनी नायर ने बुधवार को कहा कि सौंदर्य उत्पादों की 60 फीसदी मांग गैर मेट्रो शहरों से आती है। छोटे शहरों में ऐसे कई ग्राहक हैं जो इन उत्पादों को पसंद करते हैं। अब कंपनी का ब्यूटी उत्पादों के साथ साथ फैशन उत्पादों पर भी फोकस बढ़ा है।

लीडरशिप समिट’ में मिंट के एडिटर इन चीफ श्रुतिजीत से बातचीत के दौरान फाल्गुनी नायर ने कहा कि हम कपड़ों के करोबार में भी ऐसे ब्रांड पर फोकस कर रहे हैं जिनके बारे में लोग कम जानते हैं लेकिन दुनिया के एक कोने में उनकी अपनी पहचान हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे कई ब्रांड के उत्पादों को वे अपने वेबसाइट के जरिए ग्राहकों तक पहुंचा रही हैं और इनकी बिक्री हो रही है। फाल्गुनी ने कहा, उत्पादों के लिहजा से छोटे शहरों के लोगों की जरूरत भी बड़े शहरों के लोगों जैसी ही है।

पसंद पर खरा उतरना चुनौती अपने करियर के शुरुआती दिनों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि मेरे लिए स्टार्टअप शुरू करना और आंतरप्रन्योर बनना एक बेहतरीन सफर रहा है, लेकिन ये कम चुनौती भरा भी नहीं रहा है। ग्राहकों की पसंद पर लंबे समय तक खरे उतरना बहुत मुश्किल होता है। इतने दिनों में हमने ये सब किया है और सफलता मिली तो अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी बड़े ब्रांड्स के बारे में तो लोग जानते ही हैं। लेकिन एक नए नाम को ब्रांड बनाना कम चुनौती भरा नहीं रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *