September 25, 2024

मनोज मुंताशिर बोले -अब आदिपुरुष फिल्म सनातन धर्म के अनुरूप ही बनेगी,Narottam को बताया गौरव

0

भोपाल
 रिलीज (Release) से पहले ही चर्चाओं में आई फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) की रिलीज डेट 5 महीने आगे बढ़ा दी गई है। दरअसल व्यापक विरोध के चलते इस फिल्म के वीएफएक्स (VFX)  सहित कई परिवर्तन किए जा रहे हैं। इसी बीच फिल्म के लेखक मनोज मुंताशिर (Manoj Muntashir) ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) को गौरव बताया है और लिखा है कि फिल्म सनातन धर्म के अनुरूप ही बनेगी।

जाने-माने अभिनेता प्रभास की फिल्म आदिपुरुष पोस्टर और टीजर रिलीज होने के बाद चर्चा में आ गई थी और इसमें रामायण के पात्रों का जिस तरह से फिल्मांकन करने की बात आ रही थी, उसे लेकर व्यापक विरोध हो रहा था। रामायण पर आधारित इस फिल्म में प्रभास प्रभु श्रीराम की भूमिका में है और देवदत्त नागे भगवान हनुमान की भूमिका में जबकि कृति सेनन सीता की भूमिका निभा रही हैं। सैफ अली खान इस फिल्म में रावण बने नजर आएंगे।

इस फिल्म के टीजर में जिस तरह से पात्रों की वेशभूषा थी उसे लेकर देशभर में आपत्ति दर्ज कराई गई थी और मध्य प्रदेश में भी गृह एवं जेल मंत्री डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने. मनोज मुंताशिर से आग्रह किया था कि वे इस फिल्म में हिंदू धर्म की भावनाओं का ख्याल रखें। अब इस फिल्म की रिलीज डेट 5 महीने आगे बढ़ा दी गई है और फिल्म के वीएफएक्स सहित कई पहलुओं पर काम किया जाएगा।

फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ाते हुए आदि पुरुष के मेकर्स ने स्टेटमेंट दिया है” आदि पुरुष केवल एक फिल्म नहीं, प्रभु श्रीराम के प्रति भक्ति और हमारे गौरवशाली इतिहास व संस्कृति के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। दर्शकों के एक अद्भुत अनुभव के लिए फिल्म के निर्माण से जुड़े हुए लोगों को थोड़ा अधिक समय देने की आवश्यकता है। हम एक ऐसी फिल्म बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिस पर संपूर्ण भारत को गर्व होगा। इस रामराज में आपका सहयोग प्रेम और आशीर्वाद हमें सदैव प्रेरित करता रहा है और करता रहेगा।

इसके बाद मध्य प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया था “फिल्म आदिपुरुष के निर्माता और मनोज मुंताशिर सहित पूरी टीम को धन्यवाद। फिल्म निर्माताओं से आग्रह है कि ऐसे दृश्यों का फिल्मांकन ना करें जिन्हें बाद में हटाना पड़े।” नरोत्तम के ट्वीट के जवाब में फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने ट्वीट किया है” आप हमारे गौरव हैं आदरणीय। हम ऐसा कुछ नहीं होने देंगे जो आपको और हमारे सनातनी भाई बहनों को आहत करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *