September 25, 2024

बिशप और पदाधिकारियों के छिंदवाड़ा स्थित ठिकानों पर EOW की रेड

0

छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा में ईएलसी चर्च ऑफ एमपी के बिशप के घर और ठिकानों पर EOW ने छापा मारा है। चर्च के दूसरे पदाधिकारियों के घरों पर भी टीम ने रेड की है। भोपाल से टीम करी 15 गाड़ियों में आई और एक साथ छापे मारे। चर्च बंद पाया गया। इसके सामने टीम बैठी हुई है। टीम को लंबे समय से बड़े पैमाने पर चर्च की प्रॉपर्टी का दुरुपयोग और फॉरेन करेंसी के हेरफेर से जुड़ी शिकायतें मिल रही थीं।

इसके अलावा छिंदवाड़ा में भी उनसे जुड़े चार से पांच जगह टीमें सर्च कर रही है।

 
आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ इकाई भोपाल की टीमों ने गुरुवार सुबह छिंदवाड़ा व भोपाल में 06 स्थानों पर छापेमारी की है। यह कार्रवाई ’’दी इवेंजलिकल लूथरन चर्च म.प्र’’ सोसायटी के पदाधिकारियों द्वारा संस्था के कर्मचारियों के करोड़ों रूपये के भविष्य निधि राशि के गबन के मामले में की गई है। इस मामले में ईओडब्ल्यू ने केस दर्ज किया है।

ईओडब्ल्यू की 50 सदस्यीय टीमों द्वारा छिंदवाड़ा स्थित सोसायटी के मुख्यालय व इस सोसायटी के पदाधिकारियों के आवासों पर न्यायालय द्वारा जारी वारंट के तहत तलाशी प्रारंम्भ की गई। इस प्रकरण में उक्त सोसायटी के ही कर्मचारियों द्वारा यह आरोप लगाया गया था कि उनके वेतन से भविष्य निधि की राशि नियमित रूप से काटी जा रही है परन्तु इसे कर्मचारियों के भविष्य निधि खाते में पिछले 13 वर्षो से जमा नही किया गया ना ही संस्था का अंशदान जमा किया गया व इस प्रकार लगभग 4-5 करोड़ रूपये का गबन किया गया है।
 
इससे पहले भी अनिल मार्टिन और अन्य 11 पर क्राइम ब्रांच पर फर्जी तरीके से संस्था बनाने, विदेशी अनुदान प्राप्त कर दूसरे खातों में ट्रांसफर करने और संस्था की जमीन को धोखाधड़ी से बेचने का मामला दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *