September 26, 2024

किसानों को आसानी से उपलब्ध हो खाद-कलेक्टर अवि प्रसाद

0

बहोरीबंद पहुंचे कलेक्टर ने किया खाद बिक्री केन्द्र और भण्डारण केन्द्र का निरीक्षण
कटनी

 कलेक्टर अवि प्रसाद ने गुरुवार को बहोरीबंद विकासखण्ड का औचक निरीक्षण किया। उन्होने यहां म.प्र. राज्य सहकारी विपणन संघ मर्यादित बहोरीबंद के खाद बिक्री केन्द्र का निरीक्षण किया।

कलेक्टर अवि प्रसाद के निरीक्षण के दौरान विधायक प्रणय प्रभात पाण्डेय भी खाद भंडारण केन्द्र और खाद बिक्री केन्द्र के निरीक्षण के लिए पहुंचे। विधायक श्री पाण्डेय ने यहां एक और काउन्टर बनाने की किसानों की समस्या और विक्रय केन्द्र में मानव संसाधन बढ़ाने की जरुरत बताया। इस पर कलेक्टर श्री प्रसाद ने तत्काल किसानों के हित में निर्णय लेते हुए मौके पर मौजूद एस.डी.एम. को खाद बिक्री केंद्र में राजस्व विभाग का अमला तैनात करने निर्देशित किया।

कलेक्टर श्री प्रसाद ने अधिकारियों को हिदायत दी कि किसानों की मांग के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में उर्वरक प्रदान किया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने वितरण केंद्र के पास टेंट, किसानों के लिए बैठक व्यवस्था और पेयजल का समुचित इंतजाम कराने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि पर्याप्त मात्रा में उर्वरक उपलब्ध होने के बाद भी वितरण व्यवस्था में किसी भी कमी के कारण किसानों को परेशानी नहीं होनी चाहिए।

कलेक्टर ने खाद खरीदने पहुंचे किसानों से चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होने किसानों को आश्वस्त किया कि सभी को पर्याप्त मात्रा में जितनी जरूरत होगी, उतनी खाद दी जाएगी। इस दौरान अधिकारियों द्वारा बताया गया कि गुरुवार की रात तक जिले में यूरिया की रैक आना संभावित है।

इस दौरान एसडीएम संघमित्रा गौतम, उप संचालक कृषि ए.के. राठौर, सहायक आयुक्त सहकारिता राजयशवर्धन कुरील, जनपद पंचायत बहोरीबंद के सीईओ ज्ञानेन्द्र कुमार मिश्रा, तहसीलदार, पूर्वी तिवारी एवं डीएमओ सहित अन्य मैदानी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे

इसके पूर्व कलेक्टर श्री प्रसाद ने भगवान शंकर के रुपनाथ धाम पहुंचकर पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed