September 27, 2024

Twitter Blue: भारत में ट्विटर ब्लू के लिए चुकाने पड़ सकते हैं 719 रुपये, बगैर वेरिफिकेशन मिलेगा बैज

0

नई दिल्ली
 
भारत में ट्विटर ब्लू की शुरुआत जल्द होने जा रही है। खबर है कि प्लेटफॉर्म भारतीय यूजर्स से इसके लिए हर महीने 719 रुपये वसूल सकता है। हालांकि, आधिकारिक कीमत का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन कुछ यूजर्स के पास सब्सक्रिप्शन के लिए संदेश आने लगे हैं। कंपनी ने बुधवार को अमेरिका, ब्रिटेन और कुछ अन्य देशों में ट्विटर ब्लू की शुरुआत कर दी है।

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में कुछ यूजर्स से ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब करने के लिए कहा जा रहा है। आने वाले कुछ दिनों में यह सेवा भारत में पूरी तरह उपलब्ध हो सकती है। खबरें हैं कि अमेरिका, ब्रिटेन समेत अन्य देशों में इस सर्विस के लिए 7.99 डॉलर वसूले जा रहे हैं। भारत में यह सुविधा सबसे पहले आईफोन यूजर्स को मिलेगी।
 
क्या है ट्विटर ब्लू?
ट्विटर ब्लू के तहत यूजर्स को बगैर किसी वेरिफिकेशन प्रक्रिया से गुजरे बैज मिल जाता है। कंपनी के मालिक एलन मस्क ने भी हाल ही में कहा था कि ट्विटर ब्लू यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर प्राथमिकता मिलेगी। खास बात है कि इस सर्विस को लेकर मामला विवादास्पद ही रहा है। कई लोगों का मानना है कि ट्विटर सभी यूजर्स को वेरिफिकेशन बैज दे रहा है, जो सुविधा का गलत इस्तेमा कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *