September 27, 2024

राजस्व विभाग भ्रष्टाचार के मामले में नंबर 01 ,राजस्व निरीक्षक का रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल

0

बक्सवाहा
राजस्व विभाग हमेशा से ही भ्रष्टाचार में लिप्त रहा है  ! कहने को तो लोग यह भी कहने लगे कि राजस्व विभाग में बिना पैसे दिए कोई काम होता ही नहीं है राजस्व विभाग लंबे अरसे से विवादों का केंद्र रहा है !  हाल ही में ग्राम पंचायत बमोरी में पदस्थ राजस्व निरीक्षक रामासुजान रावत का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें रामासुजान रावत ,दशरथ विश्वकर्मा निवासी देवपुर से पैसे लेते दिखाई दे रहे हैं ! वायरल वीडियो की जब हमने पड़ताल की तो पता लगा कि दशरथ विश्वकर्मा देवपुर  जमीन ( भूमि ) की सीमांकन कराने के लिए राजस्व निरीक्षक रामासुजान रावत के पास गए थे तो रामासुजान रावत ने ,गणेश विश्वकर्मा से जमीन ( भूमि )सीमांकन के लिए दस हजार रूपये की मांग की थी और गणेश विश्वकर्मा  से रामसुजान रावत वीडियो में दो हजार रूपये लेते दिख रहे है !

क्या है मामला
गणेश विश्वकर्मा निवासी देवपुर तहसील बक्सवाहा अपनी जमीन ग्राम धनोरा, हल्का बेरखेरी ,खसरा नंबर 136 , पांच नंबर शामिल ( 167/1,174,175,176,207/2) कुल रकवा -1.7970
 के सीमांकन के लिए राजस्व निरीक्षक मंडल बमोरी गए थे तो राजस्व निरीक्षक रामासुजान रावत के द्वारा दस हजार रूपये की मांग की गई !
इस मामले मे तहसीलदार एस एस चौबे का कहना है कि वायरल बिडियो के बारे मे जानकारी प्राप्त हुई है इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारीयो तक पहुचा कर जॉच कराई जायेगी और सही पाये जाने पर उचित कार्रवाई की जावेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *