September 27, 2024

राहुल की यात्रा के दौरान कांग्रेस के आधा दर्जन से ज्यादा छोड़ सकते है पार्टी

0

भोपाल

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मध्य प्रदेश में सबसे बड़ा डेंट न पड़ जाए इसे लेकर कांग्रेस सतर्क हो गई है। राजनीतिक गलियारों में इन दिनों तेजी से अटकलें चल रही है कि राहुल गांधी की प्रदेश में यात्रा के दौरान कांग्रेस के आधा दर्जन से ज्यादा विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इस सुगबुगाहट ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की धड़कने तेज कर दी है।

यह अटकलें चल रही है कि कांग्रेस के कुछ विधायक, भाजपा के संपर्क में हैं और वे राहुल गांधी की यात्रा के दौरान ही पाला बदल सकते हैं। इनमें महाकौशल के सबसे ज्यादा विधायक बताए जाते हैं, मालवा तरफ से भी एक विधायक के भाजपा में जाने की अटकलों का दौर तेजी से चल रहा है। इसे लेकर अब कांग्रेस सतर्कता बरत रही है। सूत्रों की मानी जाए तो कांग्रेस के दिग्गज नेता लगातार ऐसे विधायकों के संपर्क में हैं, जिनके नाम पार्टी बदले कर जाने वाली अटकलों में चल रहे हैं। इनके अलावा भी कांग्रेस नेता ऐसे भी विधायकों पर नजर रखे हुए हैं जो पार्टी बदल सकते हैं। हालांकि इस संबंध में न तो कांग्रेस और ना ही भाजपा का कोई नेता बोलने को तैयार है।

20 को एमपी होगी एंटर
गौरतलब है कि राहुल गांधी 20 नवम्बर को मध्य प्रदेश में आएंगे। वे करीब 13 दिन यहां पर रहेंगे। इस दौरान वे 382 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। इन 13 दिनों में ही कांग्रेस के विधायकों के टूटने के आसार को लेकर चर्चाएं गर्म हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *