September 27, 2024

बिना ड्यूटी रोडवेज के चार कर्मी ले रहे वेतन, इंक्रीमेंट भी हुआ; हर महीने 1.75 लाख ले रहे सैलेरी

0

 बरेली
 
बरेली में परिवहन निगम के रुहेलखंड डिपो में चार ऐसे कर्मचारी हैं, जो एक साल से अधिक समय से ऑफिस नहीं आ रहे हैं फिर भी पूरा वेतन ले रहे हैं। यह आरोप बुधवार को दो माह से वेतन नहीं मिलने पर रोडवेज के ड्राइवरों ने एक एकाउंट अफसर के सामने लगाए। उन्होंने उक्त कर्मचारियों की गुरुवार को भी ड्यूटी रजिस्टर पर हस्ताक्षर दर्ज होने का दावा किया। इस मामले में आरएम दीपक चौधरी ने जांच कराने की बात कही।

रुहेलखंड डिपो के दो चालकों का वेतन सितंबर-अक्टूबर माह में रोका गया था। जो अब तक रिलीज नहीं किया गया है। चालकों ने चार हजार किलोमीटर को डबल क्रू (दो चालक) के माध्यम से बस संचालित की थी। दोनों चालकों ने शिड्यूल किलोमीटर पूरा कर लिया था। इसके बाद भी उनको वेतन का भुगतान नहीं हो रहा है। गुरुवार को संबंधित ड्राइवरों ने एक एकाउंट अफसर से कहा, गाड़ी चलाने के बाद भी हमें वेतन नहीं मिल रहा है, जबकि शून्य किलोमीटर वाले चालकों को हर माह भुगतान हो रहा है। बिना डयूटी के भी पूरा वेतन दिया जा रहा है।
 
ड्राइवरों ने कहा कि दो चालक, एक वेल्डर और एक फिटर हर महीने वेतन ले हैं। चारों को पौने दो लाख रुपये हर महीने वेतन जारी हो रहा है। कर्मचारी महीने में एक दो-बार ही चेहरा दिखाने आते हैं। मामला संज्ञान में आया तो अधिकारियों में खलबली मच गई। कर्मचारियों से जुड़े एक साल के वेतन संबंधी दस्तावेज चेक कराए जाने लगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *