September 30, 2024

कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील कार्यालय एवं नगर परिषद कार्यालय चुरहट का किया निरीक्षण

0

जनहित से जुड़े मुद्दों पर हो सकारात्मक पहल – कलेक्टर श्री मालवीय
सीधी

कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, तहसील कार्यालय एवं नगर परिषद कार्यालय चुरहट का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।  उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनहित से जुड़े मुद्दों पर सकारात्मक पहल की जाए। कलेक्टर ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन किया जाए। आम नागरिकों को सहजता से योजनाओं का लाभ मिले जिससे उनके जीवन में गुणात्मक परिवर्तन आए। कलेक्टर ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं उदासीनता स्वीकार नहीं की जाएगी।

 कलेक्टर श्री मालवीय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चुरहट का आकस्मिक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने चिकित्सीय स्टॉफ एवं पैरामेडिकल स्टॉफ को निर्धारित समय पर चिकित्सालय में उपस्थित रहकर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारी हितग्राहियों को सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाएं निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएं।

 कलेक्टर ने नगर परिषद चुरहट का निरीक्षण कर विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा की। उन्होंने जनसेवा अभियान में प्राप्त आवेदनों का शत-प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। नगर की स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें। लोगों को स्वच्छता अभियान से जोड़ें तथा सिंगल यूज प्लास्टिक पर कड़ाई से रोक लगाई जाए।

 कलेक्टर श्री मालवीय ने तहसील कार्यालय चुरहट का निरीक्षण कर राजस्व विभाग के मूल कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने राजस्व प्रकरणों के निराकरण में प्रगति लाने। अविवादित नामांतरण, बटवारे तथा सीमांकन के प्रकरणों को निर्धारित समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए हैं

 उनके साथ उपखण्ड अधिकारी चुरहट एस पी मिश्रा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *