September 30, 2024

गोवा में बनेगा कन्नड़ भवन? सीएम प्रमोद सांवत ने कन्नड़वासियों से किया जमीन खरीदने का आग्रह

0

बिचोलिम (गोवा)
गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने कन्नड़ भवन और आवासीय आवास बनाने के लिए कन्नड़ के लोगों को खुद से जमीन खरीदने का आग्रह कर दिया है। सीएम सावंत ने कहा कि सरकार से जमीन का अनुरोध करने के बजाय खुद ही जमीन खरीदकर कन्नड़ भवन का निर्माण करना शुरू कर दे। सावंत ने बिचोलिम उत्तरी गोवा में अखिल गोवा कन्नड़ संघ द्वारा आयोजित 7वें सांस्कृतिक सम्मेलन में ऐसी टिप्पणी की है।
 
कर्नाटका सरकार ने की प्रमोद सावंत को लिखी चिट्ठी
सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रमोद सावंत ने कन्नडिगा निवासियों से कहा कि "आपके मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मुझसे इन मुद्दों पर गोवा में चर्चा की थी। उन्होंने कन्नड़ भवन की मांग को लेकर अपनी बात दोहराई है। कर्नाटक सरकार के पास जमीन की कमी है लेकिन आप अपनी खरीदी हुई जमीन पर भवन का निर्माण कर सकते हैं जो आपके पास है।

इससे पहले, कर्नाटक सरकार ने तटीय राज्य गोवा में कन्नड़ भवन के निर्माण के लिए लगभग एक से दो एकड़ आकार की संपत्ति की मांग करते हुए प्रमोद सावंत को पत्र लिखा था। बता दें कि गोवा में रहने वाले कन्नडिगा लगभग चार दशकों से एक भवन की मांग कर रहे हैं। पिछले राज्य के बजट में कर्नाटक के सीएम ने गोवा में एक भवन स्थापित करने के लिए 10 करोड़ रुपये आवंटित किए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *