September 30, 2024

बीजेपी का ऐलान :खालसा कॉलेज में नहीं होने देंगे कमलनाथ की एंट्री

0

इंदौर.
 इंदौर में गुरु नानक जयंती पर पूर्व सीएम कमलनाथ का खालसा कॉलेज में सम्मान का मसला बीजेपी तान रही है. उसके कुछ स्थानीय नेताओं ने ऐलान कर दिया है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वो कमलनाथ को खालसा कॉलेज में नहीं घुसने देंगे. राहुल गांधी के ठहरने की व्यवस्था इसी खालसा स्टेडियम में की गयी है.बीजेपी ने काले झण्डे दिखाने की चेतावनी दी है.

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ की इंदौर यात्रा के दौरान खालसा स्टेडियम में प्रकाश पर्व पर सरोपा भेंट किए जाने के बाद मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. पंजाब के कीर्तनकार मनप्रीत सिंह कानपुरी के विरोध के बाद बीजेपी को मौका मिल गया है. बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं ने खालसा कॉलेज को दूध से धोकर वहां का शुद्धिकरण किया. इसके बाद बीजेपी युवा मोर्चा के नेता  कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा को गंगाजल देने और उन्हें प्रायश्चित करने की सलाह देने पहुंच गए. अब बीजेपी के लोकल नेताओं ने घोषणा कर दी कि वो भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कमलनाथ की खालसा स्टेडियम में एंट्री नहीं होने देंगे.

खालसा कॉलेज स्टेडियम में रुकेंगे राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 25 या 26 नवंबर को इंदौर पहुंचेगी. इस दौरान राहुल गांधी के रुकने की व्यवस्था इसी खालसा कॉलेज के स्टेडियम में की गई है. लेकिन बीजेपी के पूर्व शहर उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनजीत सिंह भाटिया ने कमलनाथ के स्टेडियम प्रवेश न करने की सलाह देते हुए काले झंडे दिखाने की चेतावनी दी है. बीजेपी नेताओं ने कहा राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में नफरत मिटाने का संदेश दे रहे हैं. हमारा राहुल गांधी से आग्रह है कि वे इसकी शुरुआत इंदौर से करें. और कमलनाथ को अपनी यात्रा से दूर रखें.

कमलनाथ का विरोध
बीजेवायएम नेताओं ने चेतावनी दी कि  पूर्व सीएम कमलनाथ राहुल गांधी की यात्रा के साथ खालसा कॉलेज में न आएं. यदि वे खालसा कॉलेज में आने की कोशिश करेंगे तो सिख समाज और बीजेपी नेता इसका विरोध करेंगे और काले झंडे दिखाएंगे. बीजेपी नेताओं ने स्पष्ट किया कि राहुल गांधी के खालसा कॉलेज में रुकने पर उन्हें आपत्ति नहीं है. लेकिन कमलनाथ के आने पर उन्हें आपत्ति है,क्योंकि पूर्व सीएम कमलनाथ 1984 के सिख दंगों के आरोपी हैं. इसलिए वे इसका विरोध करेंगे और उन्हें खालसा कॉलेज में जाने से रोकेंगे. उन्होंने कहा राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में मोदी के नए और विकसित भारत को देख रहे हैं. पिछले आठ साल में मोदी सरकार ने गांव-गांव में सड़कों का नेटवर्क बिछा दिया. बिजली और रसोई गैस पहुंचा दी. सफाई का मंत्र देकर स्वच्छ भारत की कल्पना को साकार कर दिया. डिजिटल भारत को दुनिया की ताकत बना दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *