September 29, 2024

फिर हुई नाथूराम गोडसे की पूजा, हिंदू महासभा ने लगाए जयकारे

0

ग्वालियर. ग्वालियर में एक बार फिर बापू महात्मा गांधी का हत्यारा नाथूराम गोडसे सुर्खियों में आ गया है. दरअसल आज हिंदू महासभा ने गोडसे और आप्टे की बरसी पर पूजा अर्चना कर अखंड भारत का संकल्प किया है. इस दौरान हिंदू महासभा कार्यालय में दर्जनों भर हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंचे और नाथूराम गोडसे की बरसी पर पूजा अर्चना कर कहा कि हमने संकल्प लिया है कि ग्वालियर के एक चौराहे पर नाथूराम गोडसे की मूर्ति पर स्थापित होगी और इसको लेकर हिंदू महासभा लगातार प्रयासरत है.

चौराहे पर मूर्ति स्थापित करने की तैयारी में हिंदू महासभा
ग्वालियर में स्थित हिंदू महासभा कार्यालय पर हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने आज नाथूराम गोडसे बलिदान दिवस के रुप में मनाया, इस मौके पर दर्जनों भर हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे और उसके साथी आप्टे की पूजा अर्चना की आरती उतारी. इस दौरान "नाथूराम गोडसे जिंदाबाद" के नारे भी लगे. हिंदू महासभा की प्रवक्ता अर्चना चौहान का कहना है कि, "नाथूराम गोडसे एक क्रांतिकारी है और आज उनका बलिदान दिवस है.

इस मौके पर हिंदू महासभा ने सभी कार्यकर्ताओं को अखंड भारत का संकल्प दिलाया है, इसके साथ ही हमारी मांग है कि शहर के किसी भी चौराहे पर नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित हो और उसको लेकर उन्होंने नगर निगम कमिश्नर से बातचीत की है. हमारे साथियों का कहना है कि नाथूराम गोडसे की पहली मूर्ति प्रशासन के कब्जे में है लेकिन उनकी दूसरी मूर्ति तैयार हो रही है."

पहले भी कर चुके हैं मूर्ति स्थापित
बता दे ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की पूजा अर्चना की जाती है और इसी को लेकर यह मामला पूरे देश भर में सुर्खियों में रहता है. पिछले वर्ष भी हिंदू महासभा ने ग्वालियर में हिंदू महासभा कार्यालय पर नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित की थी, लेकिन बवाल मचने के बाद सरकार के आदेश पर प्रशासन ने मूर्ति को जब्त कर लिया गया था, अभी तक यह मूर्ति प्रशासन के कब्जे में है. लेकिन इसके बावजूद हिंदू महासभा लगातार नाथूराम गोडसे की पूजा अर्चना करती आ रही है, उनकी जयंती और बलिदान दिवस को भव्य तरीके से मनाया जाता है, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन की तरफ से आज तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *