September 29, 2024

बीजेपी के लिए सिरदर्द बनी गुजरात की ये 4 सीटें, 41 सीटों पर छूट रहे कांग्रेस के पसीने

0

 अहमदाबाद।
 
राजनीतिक दल गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। कांग्रेस किसी भी समय लंबित उम्मीदवारों की सूची की घोषणा कर सकती है। कांग्रेस अब तक 138 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 41 उम्मीदवारों की घोषणा में अभी भी देश की सबसे पुरानी पार्टी के पसीने छूट रहे हैं। वहीं, बीजेपी के सिर्फ 4 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होना बाकी है।

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की घोषणा की थी। भगवा पार्टी ने गांधीनगर दक्षिण सीट से अल्पेश ठाकोर को टिकट दिया है। वहीं, राधनपुर से लविंगजी ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है। इस तरह बीजेपी ने 182 में से 178 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है। खेड़ा, खेरालू, मांजलपुर और मानसा सीटें बीजेपी के लिए सिरदर्द साबित हो रही है। पार्टी इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं कर पा रही है। इसको लेकर काफी मंथन चल रहा है।

41 सीटों पर कांग्रेस के छूट रहे पसीने
कांग्रेस ने अब तक कुल 138 उम्मीदवारों की घोषणा की है। 41 उम्मीदवारों की घोषणा अभी भी बाकी है। कांग्रेस ने छठी सूची में 33 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जबकि पांचवीं सूची में सिर्फ छह नाम ही शामिल थे। दूसरे चरण के चुनाव के लिए अभी कुछ नाम बाकी हैं। ऐसे में कांग्रेस किसी भी समय बचे हुए उम्मीदवारों की सूची का ऐलान कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *