September 29, 2024

महाकाल के सामने ही भक्त ने त्यागे प्राण ,हार्ट अटैक के चलते हुई मौत

0

उज्जैन
धार्मिक नगरी उज्जैन में भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने दूर-दूर से श्रद्धालु पहुंचते हैं, जहां एक ऐसे ही श्रद्धालु अपने परिवार के साथ गुरुग्राम से भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करने मंदिर पहुंचे थे, जहां श्रद्धालु दर्शन के बाद मंदिर परिसर में ही बेहोश हो गए। बेहोश श्रद्धालु को परिवारजनों और अन्य श्रद्धालुओं की मदद से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हरियाणा से आए श्रद्धालु शिक्षक के पद पर कार्यरत थे, जहां जल्द ही वह रिटायर्ड भी होने वाले थे। उधर, श्रद्धालु की मौत के बाद उनकी एक सेल्फी भी सामने आई है, जिसमें वे अपने परिवार जनों के साथ फोटो खिंचवाते नजर आ रहे हैं।

कुछ ऐसा है पूरा घटनाक्रम

जानकारी के मुताबिक हरियाणा के गुड़गांव से 58 साल के सतीश अपने परिवार सहित भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के लिए पहुंचे थे, जहां सतीश के साथ उनकी पत्नी बेटे और बहू भगवान के दर्शन और पूजन करने आए थे। सतीश अपने परिवार के साथ शनिवार को उज्जैन पहुंचे थे, जहां शाम को भगवान महाकाल के दर्शन करने कतार में लगे हुए थे। कतार में लगने के बाद सतीश ने महाकाल मंडप पहुंचने पर परिवार के साथ सेल्फी ली थी, जिसके बाद गणेश मंडप से भगवान महाकालेश्वर के दर्शन करते ही सतीश परिवार सहित रैंप की सहायता से बाहर निकलने लगे, तभी अचानक बेहोश हो गए। वहीं उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हार्ट अटैक के चलते हुई मौत

जानकारी के मुताबिक मंदिर से श्रद्धालु को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित करते हुए उनकी मौत का कारण हार्टअटैक बताया। परिवार जनों ने बताया कि, मृतक रैंप पर एक चक्कर खाने के बाद गिर गए, और काफी देर तक नहीं उठे, जिसके बाद तत्काल मंदिर परिसर में ही डॉक्टर को बुलाया गया, जहां डॉक्टर ने घायल सतीश की अवस्था देखने के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने सतीश को मृत घोषित कर दिया। उधर, इस घटनाक्रम के बाद परिवार जन बेसुध हो गए तो वहीं मंदिर परिसर में गहमा गहमी मच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed