September 29, 2024

जपा पर कांग्रेस का पलटवार, जयराम रमेश बोले- बराक ओबामा ने मनमोहन सिंह को अपना गुरू बताया था

0

नई दिल्ली
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा है, जिसमे देखा जा सकता है कि वह दुनिया के अन्य नेताओं से किस तरह से मिल रहे हैं। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 समिट में हिस्सा लेने के लिए इंडोनेशिया गए हैं और यहां पर वह विश्व के नेताओं से काफी गर्मजोशी से मिल रहे हैं। दोनों नेताओं की तुलना के बीच मनमोहन सिंह का भी वीडियो लोग साझा कर रहे हैं। इसे भी पढ़ें- पोलैंड पर रूसी मिसाइल हमले के बाद जो बाइडेन कर रहे हैं कई देशों के नेताओं संग आपात बैठक अमित मालवीय ने किया था तंज भारतीय जनता पार्टी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय ने प्रधानमंत्री मोदी का जो बाइडेन के साथ मुलाकात का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, एक समय था जब डॉक्टर मनमोहन सिंह इस तरह के शिखर सम्मेलन से लौटते थे, कोई भी इसका संज्ञान नहीं लेता था, आज देश के प्रधानमंत्री को हर कोई देखता है, पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत काफी आगे बढ़ चुका है।

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में आदिवासियों से क्या करने को कहा ?
 जयराम रमेश ने किया पलटवार अमित मालवीय के इसी ट्वीट पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि मैंने खुद उन पलों को देखा है जब 2009 में कोपेनहेगन कॉन्फ्रेंस में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मनमोहन सिंह को गले लगाया था और कहा था कि कैसे हैं मेरे गुरू। जयराम रमेश ने एक टीवी क्लिप को शेयर किया है जिसमे उन्होंने यह दावा किया है कि बराक ओबामा ने मनमोहन सिंह को गुरू कहा था।

शी जिनपिंग से पीएम मोदी की मुलाकात बता दें कि जी20 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की। शी जिनपिंग के साथ उनकी हाथ मिलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। जिस तरह से 2020 में गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच मुठभेड़ हुई थी और दर्जनों सैनिक शहीद हुए थे, उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी की शी जिनपिंग के साथ यह पहली मुलाकात है। पीएम मोदी की शी जिनपिंग के साथ मुलाकात पर विपक्ष ने तंज कसा है और कहा कैसे प्रधानमंत्री ऐसे व्यक्ति से हाथ मिला सकते हैं, आखिर उन्होंने शी जिनपिंग को लाल आंखे दिखाई। गौर करने वाली बात है कि पिछले हफ्ते नितिन गडकरी ने मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि देश उनके आर्थिक सुधारों का ऋणी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *