September 29, 2024

डोनाल्ड ट्रम्प 2024 में फिर लड़ेंगे राष्ट्रपति चुनाव, बाइडेन के साथ ‘रीमैच’ खेलेंगे, दाखिल किए दस्तावेज

0

अमेरिका
डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे। 76 वर्षीय ट्रंप ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के दावेदार होंगे। ट्रंप ने कहा, "अमेरिका को फिर से महान और गौरवशाली बनाने के लिए आज रात संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं। 2024 में चुनाव लड़ेंगे ट्रंप मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने बुधवार को अपने दस्तावेज जमा कर दिए। बता दें कि उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए मध्यावधि चुनाव के क्रम में कहा था कि वे 16 नवंबर को बड़ा ऐलान करेंगे। अमेरिका में साल 2024 में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। ट्रंप ने स्थानीय समयानुसार मंगलवार रात को 2024 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इस दौरान ट्रंप ने फ्लोरिडा के एक रिसॉर्ट में अपने समर्थकों का अभिवादन किया। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि अब अमेरिका की वापसी शुरू हो रही है।

डोनाल्ड ट्रंप को 2020 में चुनावी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ट्रंप ने अमेरिकी मतदान की अखंडता पर सवाल खड़े कर दिए थे। वे चाहते हैं कि 2024 में रिपब्लिकन फिर से सत्ता में आए और डेमोक्रेट्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा था कि देश में रेड वेव का कही असर नहीं दिख रहा है। अब ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी का ऐलान करके बाइडेन को 2024 में चुनावी पटखनी देने का मन बना चुके हैं।

 रीमैच खेलेंगे ट्रंप डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ संभावित रीमैच खेलने का मन बना चुके ट्रंप को मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी को कांग्रेस में उतनी सीटों प्राप्त नहीं हुईं जितनी उन्होंने उम्मीद लगा रखी थी। वहीं, कई रिपब्लिकन उम्मीदवार इसके लिए ट्रंप को दोषी ठहरा रहे हैं। ट्रंप ने सोचा था कि वे मध्यावधि चुनाव में रिपब्लिकन की जीत का इस्तेमाल 2024 के चुनाव में करेंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। अब उन पर ही दोष लग रहे हैं। वहीं, ट्रंप के लिए ये चुनाव बेहद मुश्किल साबित हो सकता है कि क्योंकि बतौर राष्ट्रपति उन पर दो बार महाभियोग चल चुका है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *