September 29, 2024

पैट कमिंस ने बताया IPL 2023 में नहीं खेलने का असली कारण

0

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि वे आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए क्यों नहीं खेल रहे। पैट कमिंस ने आईपीएल 2023 से हटने के पीछे व्यस्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर का हवाला दिया। कमिंस खुद को नेशनल ड्यूटी के लिए फ्रेश रहने के कारण दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग से हटने का फैसला किया है, क्योंकि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप है।

कमिंस ने अनुमान लगाया कि वह टेस्ट और वनडे कप्तानी करते हुए अगले 12 महीनों में 100 दिनों से अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। कमिंस ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "मैं वास्तव में आईपीएल में खेलना पसंद करता हूं, लेकिन शेड्यूल को देखते हुए, निर्णय बहुत आसान था। आप न केवल शारीरिक रूप से तरोताजा रहना चाहते हैं, बल्कि कप्तान के रूप में, आप मानसिक रूप से तरोताजा रहना चाहते हैं।"

पैट कमिंस के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी 17 नवंबर से शुरू हो रही है, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम एडिलेड में गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भिड़ेगी। तीन मैचों की सीरीज इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप जीतने के बाद खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया की 2023 की व्यस्तता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, क्योंकि टीम इसके बाद वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलेगी, जबकि भारत और इंग्लैंड का दौरा भी टीम को टेस्ट सीरीजों के लिए करना है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *