September 29, 2024

पूर्व कप्तान का दावा- टीम के लिए खेलने की बजाय पैसों में ज्यादा दिलचस्पी रख रहे हैं खिलाड़ी

0

 नई दिल्ली
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान शिवनारायण चंद्रपॉल का मानना है कि कुछ क्षेत्रीय खिलाड़ी कैरिबियाई टीम का प्रतिनिधित्व करने के बजाय खेल से पैसा बनाने में अधिक रुचि रखते हैं। दो दशकों तक क्षेत्रीय पक्ष के लिए खेलने वाले चंद्रपॉल ने यह टिप्पणी की, क्योंकि उन्होंने सुझाव दिया कि दुनिया भर की टी20 लीगों का वेस्टइंडीज टीम पर प्रभाव पड़ रहा है।

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए चंद्रपॉल ने कहा, "दुनिया भर में कई प्रीमियर (T20) लीग हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट वह नहीं है जिस पर ये लोग इन दिनों निर्भर होंगे, इसलिए मुझे नहीं लगता कि वे उतने उत्सुक हैं। वे कहीं और जा सकते हैं और खेल सकते हैं और ऐसे में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। जो कुछ भी आता है, लोग उतना करके खुश होते हैं, जबकि उनका क्रिकेट करियर ज्यादा नहीं चलता है।"
 
टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन बनाने वाले पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि जब उन्होंने वेस्टइंडीज की जर्सी पहनी तो वह और उनके साथी पैसों के लिए नहीं खेले। उन्होंने कहा, "हम गर्व के लिए खेले।" बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम के ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल और अन्य लीगों में खेलने में दिलचस्पी रखते हैं, भले ही कितनी ही बड़ी सीरीज वेस्टइंडीज की टीम क्यों न खेल रही हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *