September 29, 2024

वेस्टइंडीज कैसे हो गई बहुत जल्दी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर करेंगे समीक्षा

0

 नई दिल्ली

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा और मिकी आर्थर, जो वर्तमान में डर्बीशायर के क्रिकेट प्रमुख हैं, क्रिकेट वेस्टइंडीज द्वारा घोषित तीन सदस्यीय पैनल का हिस्सा हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में आयोजित 2022 टी20 विश्व कप से वेस्टइंडीज के जल्दी बाहर होने की समीक्षा करेगा। जस्टिस पैट्रिक थॉम्पसन जूनियर इस ग्रुप के अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे और बताएंगे कि कैसे और क्यों टीम इतनी जल्दी टूर्नामेंट से बाहर हुई।

T20 विश्व कप के पहले दौर के मैचों में स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हार का सामना करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम इस मेगा इवेंट के सुपर 12 के लिए भी क्वालीफाई करने में विफल रही थी। वेस्टइंडीज को टूर्नामेंट में एकमात्र जीत जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली, लेकिन इसी टीम ने स्कॉटलैंड के साथ अगले दौर में जगह बनाई। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम दो बार की चैंपियन है। टीम ने 2012 और 2016 में खिताब जीता है।

तीन सदस्यीय पैनल ने पहले ही अपना काम शुरू कर दिया है। क्रिकबज के मुताबिक, क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा है, "ये पैनल सीडब्ल्यूआई निदेशक मंडल को प्रासंगिक अंतर्दृष्टि और स्पष्ट सिफारिशों के साथ एक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। यह भी इरादा है कि यह समीक्षा भविष्य की प्रदर्शन समीक्षा के लिए एक प्रक्रिया और टेम्पलेट स्थापित करेगी। संदर्भ की शर्तें (टीओआर) प्रकाशित की जाएंगी।"

पैनल की नियुक्ति के बारे में बात करते हुए सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने कहा, "सीडब्ल्यूआई भाग्यशाली है कि इस तरह के जानकार और पूरी तरह से स्वतंत्र पैनल चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में वेस्टइंडीज क्रिकेट की सेवा करने के लिए सहमत हैं। मैं विशेष रूप से इस महत्वपूर्ण समीक्षा परियोजना के लिए समय उनके अहम योगदान देने की उनकी प्रतिबद्धता के लिए आभारी हूं।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *