September 29, 2024

श्रद्धा हत्याकांड :जघ्यनअपराध करने के बाद भी कई महिलाओं के संपर्क में था आफताब

0

श्रद्धा हत्याकांड :जघ्यनअपराध करने के बाद भी कई महिलाओं के संपर्क में  था आफताब      नई दिल्ली
दिल्ली के महरौली में हुए श्रद्धा मर्डर केस को सुलझाने में जुटी पुलिस टीम को एक के बाद एक कई सुराग हाथ लग रहे हैं. पहले पुलिस को पता लगा था कि आफताब कई डेटिंग एप का इस्तेमाल करता था और डेटिंग ऐप के जरिए ही श्रद्धा वॉल्कर से मिला था. अब पुलिस को आफताब की कई महिला मित्रों के बारे में जानकारी मिली है. इनमें से ज्यादातर महिलाएं डेटिंग ऐप्स के जरिए उसके संपर्क में आई थीं.  

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को आफताब की श्रद्धा के आलावा कई महिला मित्रों की जानकारी मिली है. इतना ही नही जांच में सामने आया है कि वो पिछले कुछ समय में ही कई सिम का इस्तेमाल कर चुका है. श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने अपना पुराना मोबाइल फोन ऑनलाइन कंपनी ओएलएक्स पर बेचा था, पुलिस इस फोन रिकवर करने की कोशिश में जुटी है ताकि उससे कुछ जानकारी मिल सके.

कई डेटिंग ऐप्स पर एक्टिव था आफताब
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, श्रद्धा वॉल्कर और आफताब पूनावाल की मुलाकात Bumble डेटिंग ऐप पर हुई थी, लेकिन एक ये एकमात्र डेटिंग ऐप नहीं है, जिस पर आफताब एक्टिव था, बल्कि ऐसे कई डेटिंग प्लेटफॉर्म्स मौजूद हैं, जिन पर आफताब वह एक्टिव था. दिल्ली पुलिस को शक है कि श्रद्धा की हत्या के बाद भी आफताब दूसरी लड़कियों के संपर्क में आया था.  

सबूत इकट्ठा करने में जुटी पुलिस

अब पुलिस इस मामले में सबूत इकट्ठा करने में जुटी हुई है, जिससे आफताब को इस मामले में दोषी ठहराया जा सके, जिससे श्रद्धा की हत्या की सही वजह का पता लगाया जा सके. इस मामले में पुलिस किसी एक एंगल से बंधकर केस को नहीं देखना चाहती. बल्कि उन सभी पहलुओं को टटोलने की कोशिश की जा रही है, जहां से श्रद्धा की हत्या की वजह पता लगाई जा सके. इसके लिए पुलिस साइकोलॉजिस्ट की भी मदद ले रही है.

पुलिस का मैन फोकस अपराध में इस्तेमाल किए गए हथियार, मर्डर के दौरान श्रद्धा द्वारा पहने गए कपड़े, श्रद्धा का मोबाइल फोन, फ्रिज में कटे हुए शरीर के अंगों के सबूत, दोनों के बीच लड़ाई का चश्दीद, लापता शरीर के अवशेष समेत कई चीजें इकट्ठा करने में पुलिस जुटी हुई है.  

आफताब के फ्लैट पर कौन आया था?

श्रद्धा और आफताब के बीच किन वजहों की वजह से लड़ाई हो रही थी, ये अभी तक सामने नहीं आ पाया है और न ही अबतक पुलिस को इसका कोई चश्मदीद मिला है. दिल्ली पुलिस इस मामले में टेक्निकल एनालिसिस की भी मदद ले रही है. जिससे यह पता लगाया जा सके कि श्रद्धा की मौत के बाद आफताब किन लड़कियों से मिला था और उसके फ्लैट पर कौन-कौन आया था.  

कोर्ट ने दी नार्को टेस्ट की इजाजत  

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने बुधवार को आफताब के नार्को टेस्ट की इजाजत दे दी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि आफताब पुलिस पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा था और पुलिस की जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा. वह श्रद्धा के मोबाइल और कत्ल के लिए इस्तेमाल आरी के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है. कभी मोबाइल महाराष्ट्र में तो कभी दिल्ली में फेंकने की बात बता रहा है. इसके साथ ही हथियार के बारे में भी सही जानकारी नहीं दे रहा है.  

पुलिस ने क्राइम सीन किया रीक्रिएट  

बता दें कि 18 मई 2022 की रात को किस तरह से मर्डर किया गया था, इसका पता लगाने के लिए दिल्ली पुलिस आरोपी आफताब के साथ मर्डर वाले फ्लैट में पहुंची. यहां पर क्राइम सीन रीक्रिएट कियाल गया. पुलिस की मानें तो मर्डर वाली रात श्रद्धा और आफताब के बीच जमकर लड़ाई हुई थी. अफताब ने पहले श्रद्धा की पिटाई की. जिससे श्रद्धा बेसुध हो गई. इसके बाद आरोपी उसकी छाती पर बैठ गया और गला दबाकर मार डाला.  

बीते 18 मई को हुई थी श्रद्धा की हत्या

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आफताब ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि उसने श्रद्धा वॉल्कर की हत्या की थी. उसने बताया कि बीते 18 मई को उसने श्रद्धा की हत्या की थी. उसके अगले दिन एक फ्रिज खरीदा और शरीर के 35 टुकड़े कर उसे फ्रिज में रख दिया. अगले 15-20 दिनों के दौरान एक-एक करके उन्हें ठिकाने लगा दिया. संदेह से बचने के लिए इस दौरान वह लगातार इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्टिव रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *