September 29, 2024

मंदिर की आकृति का केक काट फंसे कमलनाथ,भाजपा की घेराबंदी

0

भोपाल

कांग्रेस नेता कमलनाथ केक विवाद में बुरी तरह घिर गए हैं। अपने जन्मदिन पर मंदिरनुमा केक काटने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेता को चौतरफा घेर लिया है। हिंदू धर्म का अपमान बताकर भगवा दल ने उन्हें 'धर्म संकट' में डालने की पूरी तैयारी कर ली है। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इसे सनातन परंपरा का अपमान बताया तो कांग्रेस को राम मंदिर का विरोधी बताया। मध्य प्रदेश से दिल्ली तक भाजपा के कई नेताओं ने कमलनाथ का वीडियो शेयर करते हुए मुद्दे को तूल देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ''बगुला भगत हैं। इनका भगवान की भक्ति से कोई लेना-देना नहीं है। यह वह पार्टी है जो कभी राममंदिर का विरोध करती थी। अब देखा कि नहीं इस कारण तो वोटों का नुकसान हो जाता है तो वोट के लिए हनुमान जी याद आ गए। लेकिन मुंह में राम बगल में छुरी। बताइए केक में हनुमान जी बनाए जाते हैं, यह सनातन परंपरा का अपमान है। आप केक पर हनुमान जी बना रहे हैं और फिर इसे काट रहे हैं। यह अपमान है हिंदू धर्म का और सनातन परंपरा का, जिसे समाज स्वीकार नहीं करेगा।''

भाजपा में आईटी डिपार्टमेंट संभालने वाले अमित मालवीय ने कमलनाथ का वीडियो शेयर करते हुए हमला किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मंदिर के आकार के चार मंजिला केक पर चाकू चलाया, जिसके ऊपर भगवा झंडा और हनुमान जी की तस्वीर थी। चुनाव के दौरान उन्होंने हनुमान भक्त होने का दावा किया था और अब करोड़ों हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं।

दरअसल, कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ के जन्मदिन समारोह के लिए तैयार किए गए मंदिर के आकार और हनुमान जी की तस्वीर वाले केक को लेकर बुधवार को एक विवाद खड़ा हो गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा ने इसे लपक लिया। कमलनाथ के अपने गृहनगर छिंदवाड़ा के तीन दिवसीय दौरे के दौरान उनके समर्थकों ने अग्रिम तौर पर उनका जन्मदिन मनाया। उनका जन्मदिन 18 नवंबर को आता है। मंगलवार शाम को छिंदवाड़ा में पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर यह जश्न मनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *