September 29, 2024

हेड कोच वीवीएस लक्ष्मण ने टीम इंडिया को दिया गुरु मंत्र, बोले- निडर बल्लेबाजी करो, लेकिन…

0

 नई दिल्ली

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले इस दौरे के लिए भारतीय टीम के मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि बल्लेबाजों को परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए निडर क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया है। भारत शुक्रवार को वेलिंगटन में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय के साथ न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत करेगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद ये टीम इंडिया का पहला असाइनमेंट है।

वीवीएस लक्ष्मण ने मुकाबले की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "टी 20 क्रिकेट में, हमें स्वतंत्रता और निडरता के साथ खेलने की जरूरत है और हमारे पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैदान पर जाकर खुद को अभिव्यक्त कर सकते हैं। कप्तान और प्रबंधन द्वारा उन्हें दिया गया संदेश यह है कि वे निडर होकर बल्लेबाजी करें, लेकिन स्थिति और परिस्थिति को भी ध्यान में रखें और उसके अनुसार ही रणनीति बनाएं।"
 
लक्ष्मण ने स्वीकार किया कि शॉर्ट फॉर्मेट में अधिक बहुआयामी खिलाड़ियों, बल्लेबाजी करने वाले गेंदबाजों और गेंदबाजी करने वाले बल्लेबाजों की जरूरत है। उन्होंने कहा, "जितने अधिक गेंदबाज बल्लेबाजी कर सकते हैं, वे बल्लेबाजी लाइनअप में गहराई लाते हैं और बल्लेबाजों को बाहर जाने और खुद को अभिव्यक्त करने की स्वतंत्रता देते हैं। यह प्रारूप की मांग है और मुझे यकीन है कि अधिक टीमें अपनी चयन प्रक्रिया में इसे अपनाने और खिलाड़ियों की पहचान करने का प्रयास करेंगी। जो बहुआयामी हैं।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *