September 29, 2024

फिर से पंजाब किंग्स के बल्लेबाजी कोच बने वसीम जाफर, आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले छोड़ा था पद

0

नई दिल्ली

पंजाब किंग्स ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के लिए भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर को टीम का नया बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हैडिन अगले सत्र के लिए पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में कार्यभार संभालेंगे। पंजाब किंग्स ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की है। फ्रेंचाइजी ने कहा कि उन्होंने उसको साइन कर लिया है, जिसका वे इंतजार कर रहे थे।  

इससे पहले वसीम जाफर ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से ठीक पहले टीम के बल्लेबाजी कोच के पद से हटने का फैसला किया था। जाफर 2019 में तत्कालीन किंग्स इलेवन पंजाब से जुड़े थे और 2021 सीजन तक सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम किया था। इस समय जाफर बांग्लादेश की अंडर-19 और 'ए' टीम के लिए बल्लेबाजी सलाहकार की भूमिका निभा रहे हैं।
 
पंजाब किंग्स ने आगामी सत्र के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को अपना सहायक कोच नियुक्त करने की भी घोषणा की। 15 नवंबर को सभी आईपीएल टीमों ने अपने रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। पंजाब किंग्स ने भी सनराइजर्स की तरह पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल सहित नौ खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया है। जिन खिलाड़ियों का उनकी वर्तमान टीम से अनुबंध समाप्त किया गया है और जो अगले टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हैं, दूसरी टीमें उन पर बोली लगा सकेंगी। आईपीएल 2023 के लिए 'छोटी नीलामी' कोच्चि में 23 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *